- रामस्वरूप कन्या इंटर कालेज में 45 प्लस व्यापारियों को लगेगी वैक्सीन

- केस बढ़ने के साथ प्रशासन ने सख्त रुख किया अख्तियार

- व्यापारियों के वैक्सीनेशन के लिए विशेष कैंप का आयोजन आज

आगरा। बाजार खुलने के बाद कोरोना के नए केसों की संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में 45 साल से अधिक आयु वाले व्यापारियों को वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए हैं। वैक्सीन न लगवाने वाले व्यापारियों का चालान करने की चेतावनी भी दी गई है। व्यापारियों को वैक्सीन लगवाने के लिए सोमवार को शिविर भी लगाया जा रहा है।

डीएम ने दी थी हिदायत

अनलॉक से पहले डीएम ने व्यापारियों के साथ बैठक की थी। इसमें डीएम ने कहा था कि जो व्यापारी 45 साल से अधिक आयु के हैं, वे जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा लें। जो व्यापारी बिना वैक्सीन के दुकान पर बैठेगा, उसका चालान किया जाएगा। इसके बाद आगरा व्यापार मंडल ने डीएम से व्यापारियों के लिए अलग से वैक्सीनेशन शिविर लगवाने की मांग की थी। अब प्रशासन सोमवार को रामस्वरूप कन्या इंटर कालेज में सुबह 11 बजे से 45 प्लस वाले व्यापारियों के लिए शिविर लगवा रहा है।

साथ लाना होगा आधार कार्ड

आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल ने बताया कि शिविर में 45 प्लस वाले व्यापारी वैक्सीन लगवा सकते हैं। उन्हें आधार कार्ड साथ लाना होगा। इसके अलावा वैक्सीन की दूसरी डोज की निर्धारित अवधि पूरी करने वाले लोग भी टीका लगवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही बाजार में प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जाएगा। 45 प्लस वाले जिस व्यापारी के टीका नहीं लगा होगा, उसका एक हजार से 10 हजार रुपए तक का चालान किया जाएगा। दुकान भी सील की जा सकती है। ऐसे व्यापारियों की व्यापार मंडल द्वारा कोई सहायता नहीं की जाएगी। ऐसे में किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए व्यापारी शिविर में पहुंचकर टीका लगवा लें।