- वेब रजिस्ट्रेशन के साथ दर्ज करना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट का नंबर

- यूनिवíसटी को कोरोना मुक्त कराने की शुरू हुई कवायद

आगरा। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में एडमिशन से पहले स्टूडेंट्स को टीकाकरण कराना अनिवार्य होगा। इसके अंतर्गत स्टूडेंट्स को वेब रजिस्ट्रेशन कराने के दौरान अब वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट नंबर भी दर्ज करना होगा। इसके बाद ही एडमिशन प्रोसेस को पूरा किया जाएगा।

तीसरी लहर पर पर अलर्ट

यूनिवíसटी अधिकारियों ने तीसरी लहर से स्टूडेंट्स को बचाने के लिए टीकाकरण को अनिवार्य कर दिया है। यह मुहिम कुलपति अशोक मित्तल द्वारा शुरू की गई है। इसमें एडमिशन के दौरान स्टूडेंट्स को कोविड संक्रमण से बचाने के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन का कार्ड दिखाना होगा। जून से एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। एडमिशन से पहले 26 जून से वेब रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स ने यूनिवíसटी के इस आदेश को फॉलो करते हुए वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को अधिकतर वैक्सीनेशन सेंटर पर युवाओं की भीड़ रही है।

बढ़ सकती है एडमिशन डेट

यूनिवसिर्टी कुलपित डॉ। अशोक मित्तल का कहना है कि इस संबंध में यूनिवíसटी डेट भी बढ़ा सकती है। फिलहाल एडमिशन प्रक्रिया 26 जून से शुरू होकर 15 अगस्त तक ही चलेगी। इसके बाद शासन निर्णय पर विचार करने के बाद एडमिशन प्रोसेस को आगे बढ़ाया जाएगा।

वर्जन

यूनिवíसटी को करोना मुक्त करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगाई गई थी। इसके साथ ही अब स्टूडेंट्स के वैक्सीनेशन पर भी फोकस किया जा रहा है। वेब रजिस्ट्रेशन के दौरान स्टूडेंट्स को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट का नंबर देना होगा।

डॉ। अशोक मित्तल, कुलपति

-----------