आगरा। शहर में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। मंगलवार सुबह मधुनगर चौराहे के पास 450 एमएम की पानी की पाइप लाइन टूट गई। बीस साल पुरानी लाइन टूटने से आधे शहर में जलापूर्ति ठप रही। बुधवार सुबह भी ताजगंज और नौलक्खा जोनल पं¨पग स्टेशन बंद रहेंगे। इससे आधे शहर में आपूर्ति नहीं हो सकेगी।

टैंकरों से हुई जलापूर्ति

जल संस्थान की टीम ने लाइन की मरम्मत शुरू कर दी है। उधर, निर्भय नगर में ओवर हेड टैंक और भूमिगत जलाशय, लायर्स कालोनी में जोनल पं¨पग स्टेशन की सफाई के चलते एक चौथाई क्षेत्र में जलापूर्ति ठप रही। जल संस्थान की टीम ने टैंकरों से पानी की आपूर्ति की। प्रमुख क्षेत्र में गैलाना, देव नगर, नजीराबाद, निर्भय नगर, लायर्स कालोनी शामिल रहे।

कई क्षेत्रों में पानी का प्रेशर हुआ कम कमजोर

मंगलवार को सिकंदरा स्थित दोनों प्लांट से 210 और जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से 120 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई। गोकुलपुरा, आवास विकास सेक्टर चार, सुल्तानपुरा, बाग फरजाना सहित कई क्षेत्रों में पानी का प्रेशर कमजोर रहा।

इन क्षेत्रों में आज नहीं होगी जलापूर्ति

ताजगंज और नौलक्खा जोनल पं¨पग स्टेशन से जुड़े क्षेत्र, मधुनगर, विभव नगर, ताजगंज, पुरानी मंडी, बसई कलां, छावनी परिषद के आठ वार्ड, एमईएस क्षेत्र।

- क्षेत्र में शिकायतों के बाद भी पानी का टैंकर नहीं भेजा गया। हैंडपंप से पानी भरना पड़ा है।

सुधीर कुमार, गैलाना रोड

- आए दिन क्षेत्र में जलापूर्ति ठप रहती है। जर्जर पाइप लाइनों को कई बार बदलने की मांग की जा चुकी है।

विनय गोयल, लायर्स कालोनी

- सप्ताह में तीन से चार दिन जलापूर्ति होती है जबकि हर साल पानी का बिल भेज दिया जाता है।

मोहन लाल, मधुनगर

- मधुनगर चौराहे के पास 450 एमएम की पाइप लाइन टूटने के चलते बुधवार को ताजगंज, पुरानी मंडी सहित अन्य क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं होगी।

आरएस यादव, जीएम, जल संस्थान