मदिया कटरा पर पाइपलाइन मरम्मत से बंद हुआ सिकंदरा वॉटरव‌र्क्स

आगरा। पेयजल संकट के पहले दिन जल संस्थान फेल रहा। अफसरों ने दावे बड़े-बड़े किए थे लेकिन डेढ़ लाख की आबादी में टैंकरों से सिर्फ डेढ़ लाख लीटर पानी ही सप्लाई किया जा सका। रविवार को पेयजल संकट और भी बढ़ सकता है। ऐसे में लोगों की दिक्कतें और भी बढ़ सकती हैं।

मदिया कटरा तिराहा पर पानी की लाइन की मरम्मत के चलते सिकंदरा के दोनों वाटरव‌र्क्स को बंद कर दिया गया है। वाटरव‌र्क्स रविवार रात तक चालू होंगे। इसके बाद ही जलापूर्ति शुरू होगी। जल संस्थान के सचिव अनवर ख्वाजा ने बताया कि आवास विकास, खेरिया मोड़, कमलानगर, गोकुलपुरा, शाहगंज, बाग फरजाना आदि क्षेत्रों में तीस पानी के टैंकर भेजे गए हैं। एक टैंकर में पांच हजार लीटर पानी आता है।

----

ट्रांसयमुना में पानी का प्रेशर रहा कमजोर

सिकंदरा वाटरव‌र्क्स बंद होने का असर ट्रांस यमुना क्षेत्र में भी पड़ा। जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से उतनी आपूर्ति नहीं हो सकी। इसके चलते कमलानगर, बल्केश्वर में पानी का प्रेशर कमजोर रहा, जबकि रामबाग में पानी नहीं आया।

-----

पानी की पहुंची 50 शिकायतें

जीवनी मंडी स्थित कंट्रोल रूम में शनिवार को पानी की 50 शिकायतें पहुंचीं। सबसे अधिक शिकायतें कमलानगर, ट्रांस यमुना,अशोक नगर और आजमपाड़ा क्षेत्र की थीं।

---------

इन क्षेत्रों में नहीं पहुंचे टैंकर

बड़ा चरन सिंह

अहीरपाड़ा

ताल मंगलेश्वर

बलका बस्ती

अशोक नगर

आवास विकास

सिकंदरा

बोदला

शाहगंज

केदारनगर

गढ़ी भदौरिया उसके आसपास

--

कंट्रोल रूम का नंबर

8192095401

-----

टीटीएसपी टंकी पर लगी रही भीड़

संजय प्लेस, घटिया, फ्री गंज और मस्ता की बगीची में लोग सुबह से पानी के लिए परेशान थे। टैंकर न आने के कारण क्षेत्र में लगी टीटीएसपी टंकियों पर भीड़ रही। दोपहर तक लोग पानी भरते रहे। हैंडपंप खराब होने के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। दूरदराज से लोगों को पानी लाना पड़ा। दो दिन पानी न आने के चलते लोगों ने पानी का स्टॉक कर लिया।