-सहालग में शादियों के लिए लोग बनवा रहे गहने

-50 करोड़ का कारोबार होगा सहालग में

आगरा। वेडिंग सीजन शुरू हो गया है। इसके साथ ही शहर के ज्वैलर्स के यहां पर भी वेडिंग के लिए ज्वैलरी खरीदने वाले कस्टमर्स बढ़ गए हैं। दिवाली के बाद बाजार में कुछ दिन के लिए ठहराव आ गया था, लेकिन सहालग के आते ही बाजार में फिर से रौनक आ गई है। ज्वैलर्स ने भी इसके लिए तैयारियां कर ली हैं। इस वक्त बाजार में ब्राइडल ज्वैलरी के साथ-साथ चेन, झुमके इत्यादि की डिमांड है। ज्वैलर्स को सहालग सीजन में लगभग 50 करोड़ के व्यापार की उम्मीद है।

ब्राइडल ज्वैलरी की है ज्यादा डिमांड

वेडिंग सीजन चल रहा है। ऐसे में मार्केट में सबसे ज्यादा ब्राइडल ज्वैलरी की डिमांड है। इस बार मार्केट में ब्राइडल ज्वैलरी में चोकर, डिजायनर बैंगल, डायमंड रिंग इत्यादि की मांग है, लेकिन इस बार ट्रेंडिंग में डायमंड की ज्वैलरी और एंटीक ज्वैलरी हैं। कक्कड़ ज्वैलर के परम कक्कड़ बताते हैं कि उनके यहां अलग-अलग तरह के नेकलेस हैं, लेकिन इनमें भी एंटीक लुक वाले नेकलेस को कस्टमर्स ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इनकी कीमत डेढ़ से दो लाख रुपये तक है। सहालग के मद्देनजर भारी और एंटीक गहनों की डिमांड काफी ज्यादा है, हालांकि सोने का भाव 50 हजार रुपये प्रति ग्राम से ज्यादा होने का असर भी मार्केट पर दिख रहा है। परम ने बताया कि इस वेडिंग सीजन बड़े झुमके और डिजाइनर चेन भी काफी डिमांड में है।

वेडिंग सीजन में कस्टमर्स का फुटफॉल बढ़ा है। इस वेडिंग सीजन में डिजायनर और एंटीक ज्वैलरी की काफी मांग है। कुछ कस्टमर्स डायमंड में भी ज्वैलरी खरीदना पसंद कर रहे हैं। कारोबार ठीक चल रहा है।

-परम कक्कड़, कक्कड़ ज्वैलर्स

दिवाली के बाद बाजार में थोड़ा ठहराव आया था। लेकिन वेडिंस सीजन शुरू होने से दोबारा से बाजार में रौनक बढ़ी है। कस्टमर्स वेडिंग के लिए ज्वैलरी खरीदने आ रहे हैं। ब्राइडल ज्वैलरी की काफी डिमांड है।

-सतेंद्र गोयल, कनक सान्वी ज्वैलर्स

शादी के लिए ज्वैलरी खरीदने आए हैं। मेरे रिलेटिव्स के यहां पर शादी है। उनके लिए गिफ्ट देने के लिए बैंगल खरीदने आए हैं।

-प्रिंयका

मेरी फैमिली में शादी है। इसके लिए मैं अपने लिए ज्वैलरी खरीदने आई हूं। मैंने अपने लिए बैंगल खरीदे हैं, इसके साथ ही शादी में गिफ्ट देने के लिए डायमंड रिंग पर्चेज की है।

-गुंजन