बाहर से आई शराब में हेमंत करवाता था मिलावट

महंगी होने पर स्वंय ने शराब को बनाना किया शुरू

आगरा। शराब माफिया हेमंत सबसे पहले क्षेत्र में हरियाणा और राजस्थान से शराब मंगाता था। सस्ती शराब को मिलावट करने के बाद वह दुकानों पर सप्लाई करने के साथ डायरेक्ट बिक्री करता था। शराब की डिमांड बढ़ने पर हेमंत ने क्षेत्र में शराब बनवाना शुरू कर दिया।

सस्ती शराब से शुरू किया कारोबार

हरियाणा और राजस्थान से सस्ती शराब मंगाता था, इसके बाद शराब में मिलावट कर वह आसपास के क्षेत्रों मे ंसप्लाई करने का कार्य करता था। कई वर्षो तक यह चलता रहा, आसपास के इलाकों के साथ शहर और देहात के कई इलाकों में सप्लाई के बाद डिमांड बढने लगी। हेमंत बड़े पैमाने में हरियाणा और राजस्थान से शराब मंगाने लगा।

महंगी होने पर खुद तैयार कराई शराब

शराब माफिया हेमंत ने शराब मंहगी होने पर हरियाणा और राजस्थान से माल मंगाना बंद कर दिया। उसने खुद ही माल तैयार करना शुरू कर दिया। इसके लिए हेमंत ने भूरी सिंह, विकास और मनोज, हरेन्द्र को जिम्मेदारी सौंपी थी। धीरे-धीरे मिलावटी शराब की डिमांड बढ़ने लगी क्योंकि हरियाणा और राजस्थान से मंगाई गई शराब बहुत महंगी पढ़ती थी।

हरियाणा में फैक्ट्री संचालक से पूछताछ

शराब माफियाओं का आगरा में ही नहीं, राजस्थान और हरियाणा में भी अवैध कारोबार फैला है। पुलिस ने पूछताछ पर 25 हजार के इनामी हेमंत की निशानदेही पर उसकी अवैध शराब बरामद की है। हेमंत से पूछताछ के बाद हरियाणा के गुडगांव स्थित फैक्ट्री से भी इनपुट लिया गया है। फैक्ट्री में अवैध शराब के साथ पैकिंग उत्पाद बनाये जाते थे।

जारी है पुलिस की कार्रवाई

शराब कांड में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। पुलिस ने हाल ही में एक दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इतना ही नहीं, इनामी आरोपियों को रिमांड लेने की भी तैयारी पुलिस कर रही है।

माफियाओं के ठिकानों का भंडाफोड

एसएसपी मुनिराज जी के निर्देश पर नकली शराब के अवैध ठिकानों का भंडाफोड किया है। इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस कार्रवाई में कई थाना क्षेत्रों से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है। 25 हजार के इनामी हेमंत और उसके साथियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हेमंत ने खोले कई अहम सुराग

पुलिस पूछताछ में हेमंत ने कई अहम राज खोले है। उसने बताया कि वह पिछले करीब एक दशक से अवैध कारोबार को कर रहा है। उसने बताया कि गुडगांव में शराब की फैक्ट्री से माल मंगाता था। उस फैक्ट्री से पिछले लम्बे समय से शराब मंगाता है। पुलिस ने हेमंत की निशानदेही पर अवैध शराब के पव्वे, शराब का मैटेरियल बरामद किया है। वहीं अन्य माफियाओं के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिली है। उनके ठिकानों पर कार्रवाई की तैयारी है।