- एसएसपी ने मामले को संज्ञान में लेकर थाना प्रभारी को किया तलब

आगरा। कलक्ट्रेट परिसर में मंगलवार सुबह उस समय अफरातफरी मच गई, जब महिला ने एसएसपी ऑफिस के बाहर अपने दो बच्चों समेत खुद पर केरोसिन डाल लिया। यहां तैनात पुलिसकर्मियों की नजर पड़ी तो आनन-फानन में महिला और बच्चों को बचाया गया। ससुरालीजनों पर कार्रवाई नहीं होने से महिला आहत थी। महिला की कहना था कि कई बार पुलिस अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

केरोसिन की बोतल लाई थी साथ

थाना सदर के सोहल्ला निवासी तुलसा अपने दो बच्चों के साथ मंगलवार सुबह 11 बजे एसएसपी ऑफिस पहुंची। बेटी के हाथ में एक थैला था, इसी में केरोसिन से भरी बोतल रखी थी। महिला के हाथ में प्रार्थना पत्र था। थैले से बोतल निकालकर पहले उसने अपने सिर पर केरोसिन उड़ेला, इसके बाद दोनों बच्चों पर डाल दिया। तभी एसएसपी ऑफिस के बाहर मौजूद पुलिसकíमयों की उस पर नजर पड़ गईं।

महिला पुलिस ने लिया कस्टडी में

पुलिसकíमयों ने दौड़ लगाकर महिला को रोका। उसको कस्टडी में ले लिया। महिला और बच्चों को ऑफिस में अंदर लेकर आ गए। जहां उसके सिर और चेहरे को पानी से धुलवाया। बच्चों का सिर और चेहरा खुद पुलिसकíमयों ने पानी से धो दिया। घटना की जानकारी आलाधिकारियों तक पहुंच गई।

ससुरालीजन पर मारपीट का आरोप

पीडि़त महिला का कहना है कि उसके देवर, सास और ननद उसके साथ मारपीट करते हैं। पति सूरज अस्पताल में भर्ती है। कई बार उसने सदर थाने में प्रार्थना पत्र दिया। लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

एसएसपी ऑफिस में भी दी एप्लीकेशन

महिला ने एक बार फिर एसएसपी ऑफिस में आकर अपना प्रार्थना पत्र दिया था। जहां शिकायत को संज्ञान में लेने के बाद संबंधित थाना प्रभारी सदर को मामले की जांच के आदेश दिए थे, लेकिन पीडि़ता का आरोप है कि पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की है। इससे ससुरालीजनों के हौसले बुलंद हैं। आए दिन पति और बच्चों को परेशान करते हैं।

थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज तलब

महिला के बच्चों और खुद पर केरोसिन डालने के मामले में एसएसपी ने थाना प्रभारी सदर जितेन्द्र कुमार को तलब किया, वहीं चौकी इंजार्ज से भी जानकारी ली। जिसमें पता चला कि महिला की शिकायत पर आरोपी ससुरालीजनों पर केस दर्ज है।

महिला द्वारा कार्यालय के बाहर बच्चों के साथ केरोसिन डालने का मामला अभी जानकारी में आया है। इस संबंध में थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। पूर्व में मुकदमा भी दर्ज है।

बबलू कुमार, एसएसपी