शिकोहाबाद : मुहल्ला बघेल कॉलोनी में रास्ते को लेकर चल रहे विवाद का मुद्दा गर्माता जा रहा है। दबंगों द्वारा किए जा रहे अवैध कब्जे के विरोध में मुहल्ले की महिलाएं धरना प्रदर्शन पर बैठ गई हैं।

बघेल कॉलोनी में कुछ दबंगों द्वारा मकान खरीदने के बाद में गली में आए दिन हंगामा होता है। मकान को जाने के लिए रास्ता बनाने को लेकर दबंग मुहल्ले में दबाव बना रहे हैं। कई बार मुहल्लेवासियों को डराने के लिए इनके द्वारा फाय¨रग भी की गई है। वहीं गत दिनों एक मकान में तोड़फोड़ की गई। हालांकि मुहल्ले के लोग दबंगों की शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दो दिन पूर्व दबंगों ने फाय¨रग करते हुए मकान के रास्ते में पड़ने वाले मंदिर में तोड़फोड़ की। दबंग इस मंदिर में से मूर्ति भी उठा ले गए। दबंगों द्वारा बार-बार कब्जा करने तथा पुलिस और प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न करने से आक्रोशित महिलाएं शनिवार को धरने पर बैठ गईं। महिलाएं दबंगों पर कार्रवाई करने की मांग कर रही थीं। सायं तक तीन दर्जन महिलाएं धरने पर बैठी रहीं।

इधर बसपा मंडल कोआर्डिनेटर व सिरसागंज विधान सभा क्षेत्र प्रत्याशी योगेश प्रताप सिंह बघेल प्रतिनिधि मंडल के साथ धरने पर पहुंचे और पीडि़त परिवार का समर्थन किया। श्रीबघेल ने कहा 15 दिन पूर्व बघेल कॉलोनी निवासी मोहन सिंह पुत्र हुब्बलाल के मकान पर भी कब्जा करने का प्रयास किया। पीडि़त ने थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। दूसरे दिन भी दबंगों ने फाय¨रग की। एसपी को बताने के बाद भी शिकोहाबाद पुलिस ने सख्त कदम नहीं उठाया। उनके साथ बीरी सिंह आनंद, तेजपाल सिंह लोधी, नरेंद्र दिवाकर, आरिफ सिद्दीकी, विनय यादव, रवि प्रकाश बघेल, अनिल गौतम भी थे।