सीएमओ कम्पाउंड में रहने वाले लोगों की कटी बिजली

मंडल में 672 उपभोक्ताओं के कनेक्शन की अभियान टीम ने की जांच

ALLAHABAD: अभियान के पहल दिन टीम ने दो बड़े अधिकारियों को अवैध कनेक्शन चलाते पकड़ने के बाद बुधवार को भी विद्युत विभाग के अधिकारी पूरे फार्म में नजर आए। जांच टीम जार्ज मेडिकल चौराहे के निकट स्थित सीएमओ कम्पाउंड पहुंची तो वहां रह रहे लोगों में हड़कम्प मच गया। टीम ने मौके पर पाया कि परिसर में जितने भी कनेक्शन चल रहे हैं या तो वह अवैध थे या फिर कईयों ने बकाया बिल जमा नहीं कर रखा था। टीम ने कार्रवाई करते हुए करीब दस घरों के कनेक्शन काट दिए।

किसी को नहीं बख्शा जाएगा

चीफ इंजीनियर एस पी पाण्डेय के दिशा निर्देश पर दूसरे दिन भी जांच टीम ने जगह जगह अभियान चलाकर उपभोक्ताओं के कनेक्शन की जांच की। सीएमओ कंपाउंड के बाद पीडब्ल्यूडी कार्यालय में अभियान चला। यहां टीम ने जला हुआ मीटर पाया। जिस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए चल रहे कनेक्शन को काट दिया और बकाया बिल जमा करने के लिए कहा है। वहीं चीफ इंजीनियर का कहना है कि इस अभियान के जद में आने वाले किसी बकाएदार और अवैध कनेक्शन के जरिए बिजली का यूज करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा।

म्7ख् उपभोक्ताओं के कनेक्शन की हुई जांच

बिजली चोरों के खिलाफ चल रहे विशेष अभियान में वेडनसडे को मंडल में कुल म्7ख् उपभोक्ताओं के कनेक्शन की जांच की गई। इसमें ख्0 लोगों ने नए कनेक्शन लिए, 8 लोगों को आन लाइन लेजराइज किया गया, ख्8 लोगों के विद्युत भार में वृद्धि, क्फ्म् खराब मीटरों को बदला गया, दो के खिलाफ एफआईआर दर्ज तथा 9 उपभोक्ताओं से कुल ब्.भ्म् लाख रुपए जुर्माना वसूल किया गया है।