-कोरोना से 62 साल की महिला की हुई मौत

-पांच नए पाजिटिव मरीजों ने शहर में दी दस्तक

-एल वन और एल थ्री हास्पिटल से डिस्चार्ज हुए मरीज

PRAYAGRAJ: कोरोना संक्रमण से प्रयागराज में 14वीं मौत हो गई। सोमवार देर रात 62 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स का कहना है कि वह पहले से गुर्दे की बीमारी से पीडि़त थीं। चार जुलाई को उन्हें एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। इलाज के दौरान हालत बिगड़ने से सोमवार देर रात करीब एक बजे डेथ हो गई। इस बीच बुधवार को कोटवा हॉस्पिटल से दो मरीजों को दिक्कत होने पर रेफर कर दिया गया।

18 मरीज हुए स्वस्थ

संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार का दिन राहत भरा रहा। दिनभर में केवल पांच पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई जबकि 18 मरीज डिस्चार्ज होकर घर चले गए। इनमें से पांच कोटवा से और 13 मरीज एसआरएन हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए। इसके बाद कोटवा में भर्ती मरीजों की संख्या घटकर 63 हो गई है।

सपरिवार स्वस्थ हुए अध्यक्ष

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष का परिवार मंगलवार को कोरोना मुक्त हो गया। वह और परिवार के अन्य सदस्य पहले ही कोरोना मुक्त होकर घर जा चुके थे। परिवार की एक अन्य बच्ची मंगलवार को रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दी गई। इसके बाद दवा व्यापारियों ने खुशी जाहिर की है।

एंटीजेन टेस्ट से आए पांच पाजिटिव

मंगलवार को आए पांच पाजिटिव मरीज की एंटीजेन टेस्ट के जरिए पहचान की गई। जबकि मेडिकल कॉलेज की लैब की जांच में देर शाम तक सभी सैंपल निगेटिव पाए गए थे। बता दें कि सर्वे टीमों द्वारा की जा रही जांच में संदिग्धों को चिन्हित कर उनका एंटीजेन टेस्ट कराया जा रहा है।

पहले दिन 14 मरीज हुए भर्ती

बेली हॉस्पिटल में मंगलवार को कुल चौदह मरीज भर्ती किए गए। यह सभी कम से अधिक लक्षण वाले थे। सीएमएस डॉ। सुषमा श्रीवास्तव ने बताया कि सभी मरीज नॉर्मल कंडीशन में हैं। अगर कोई सीरियस होगा तो उसके लिए नौ वेंटीलेटर की व्यवस्था की गई है। अभी हॉस्पिटल में 30 बेड ही उपलब्ध कराए गए हैं।

मंगलवार को कम मरीज आए हैं। हमारी लगातार कोशिश है कि संक्रमण को कम किया जाए। इस बीच 18 मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं जो राहत की बात है।

-डॉ। ऋषि सहाय, नोडल कोविड 19