- लीडर रोड और नवाब युसुफ रोड पर चला इंक्रोचमेंट ड्राइव

- पटरी दुकानदारों को नगर निगम ने भेजा वेडिंग जोन

- नवाब युसुफ रोड पर कार्रवाई के दौरान हुआ विरोध

दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट अभियान 'हमारी सड़क खाली करो' का नगर निगम ने लिया संज्ञान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिटी में लगातार बढ़ रहे अतिक्रमण और जाम से हर कोई परेशान है। दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट की ओर से चलाए जा रहे अभियान 'हमारी सड़क खाली करो' का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को नगर निगम की ओर से इंक्रोचमेंट के खिलाफ शुरुआत की गई। इस दौरान दो सबसे जाम वाले एरिया नवाब युसूफ रोड और लीडर रोड पर अभियान चलाया गया। कार्रवाई के दौरान कई जगह नगर निगम के दस्ते को विरोध का सामना करना पड़ा। दोपहर बाद तक चले अभियान में दर्जनों रोड पटरी पर दुकान चलाने वाले लोगों को रोड से हटाकर वेडिंग जोन भेज दिया गया।

नवाब युसुफ रोड पर जमकर हुआ विरोध

नगर निगम की ओर से इक्रोचमेंट को लेकर चलाए अभियान की शुरुआत नवाब युसुफ रोड से हुई। इस दौरान वहां पर कई व्यापारियों ने नगर निगम के अभियान का विरोध शुरु कर दिया। रोड पटरी पर दुकान चलाने वाले व्यापारियों के विरोध को देखते हुए थोड़ी देर के लिए अभियान को रोक दिया गया। उसके बाद अतिक्रमण अभियान प्रभारी मनोज यादव ने रोड पटरी पर दुकान चलाने वालों को समझाया, लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी भी वहां मौजूद लोगों को हटाकर रोड खाली करायी गई। इसके साथ ही सभी रोड पटरी पर दुकान चलाने वालों को वेडिंग जोन में शिफ्ट करा दिया गया।

लीडर रोड पर 35 दुकानों पर कार्रवाई

नगर निगम की ओर से दोपहर बाद लीडर रोड पर हुए अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान कुल 35 दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसमें रोड पटरी के साथ ही कई दुकानदारों द्वारा रोड तक दुकान फैलाने को लेकर जुर्माना आदि की कार्रवाई की गई।

इक्रोचमेंट के खिलाफ नगर निगम की ओर से अभियान शुरू किया गया है। रोड पटरी के दुकानदारों को वेडिंग जोन में भेजा जा रहा है। अगर दोबारा कब्जा किया गया, तो पीडीए से समन्वय बनाकर और कठोर कार्रवाई की जाएगी।

- मनोज यादव

अतिक्रमण अभियान प्रभारी, नगर निगम