- यूपीपीएससी ने आरओ, एआरओ 2016 प्री का किया रिजल्ट डिक्लेयर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपीपीएससी की ओर से बुधवार को समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी यानी आरओ, एआरओ 2016 प्री का परिणाम घोषित कर दिया गया। आयोग की ओर से 20 सितंबर को परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें कुल 5754 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट htt://uppsc.up.nic.in पर अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही आयोग के नोटिस बोर्ड पर भी आरओ, एआरओ 2016 प्री का रिजल्ट चस्पा कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार दोनों आप्शन से अपना परिणाम जान सकते है।

22 दिसंबर को प्रस्तावित है मेंस

समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी सामान्य चयन एवं विशेष चयन प्री 2016 के लिए लोक सेवा आयोग की ओर से ऑनलाइन आवेदन लिए गए है। परीक्षा के लिए कुल 3,85122 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। देश में अनलॉक की शुरुआत होने के बाद आयोग ने परीक्षा का आयोजन कराया। इस दौरान प्रदेश के 17 जिलों में 823 केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा हुई। जिसमें 1,40,301 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

वर्जन

आरओ-एआरओ परीक्षा परिणाम पूरी तरह से औपबंधिक है। अभ्यर्थियों का प्राप्तांक व श्रेणीवार कटऑफ अंक अंतिम चयन परिणाम के बाद आयोग की वेबसाइट में अपलोड किया जाएगा।

जगदीश, सचिव, यूपीपीएससी