पत्‍‌नी बनने के लिए दबाव बनाने पर हत्या के बाद नहर में फेंक दिया था बॉडी

महिला का कातिल प्रेमी गिरफ्तार, उसके दो साथियों की तलाश में जुटी पुलिस

PRAYAGRAJ: शादीशुदा रोनिका सिंह का दिल विवाहित सोनू कुमार पटेल पर फिदा था। दोनों चुपके-चुपके एक दूसरे से मिलते थे। यही नजदीकियां रोनिका को अपने पति से दूर करती गई और उसने अपने पति को छोड़कर सोनू संग जिंदगी बिताने का सपना संजो लिया। पर सोनू को उसे पत्‍ि‌न के रूप में स्वीकार नहीं थी। लगातार दबाव बढ़ता देख सोनू ने शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। पर रोनिका की जिद थी कि वह उसकी पत्‍ि‌न बनकर रहेगी। यही जिद उसके कत्ल की वजह बनी। प्लानिंग के तहत प्रेमी सोनू ने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। कत्ल के बाद बॉडी मऊआइमा एरिया के दुबाही शारदा सहायक नहर में फेक दिया।

मऊआइमा एरिया में मिली थी बॉडी

नहर में रोनिका सिंह की बॉडी पिछले महीने मऊआइमा पुलिस ने बरामद की थी। पुलिस सुसाइड मान रही थी.बॉडी की पहचान के बाद परिजनों की आशंका पर पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके बदन पर चोट और गला घोटने की बात साबित हुई। कत्ल के शक पर डॉक्टरों की मुहर लगी तो महिला की मां ने अज्ञात के विरुद्ध हत्या की तहरीर दी। अनजान कातिलों की तलाश में एसपी गंगापार जुट गए। मऊआईमा पुलिस मोनिका के प्रेमी सोनू कुमार पटेल को खोज निकाली। सोनू मातादीन का पूरा थाना फाफामऊ का रहने वाला है। शांतिपुरम में सोनू का गैराज है। जबकि मोनिका कोरांव एरिया के खजुरी खुर्द की रहने वाली थी।

कमरे पर बुलाकर कर दिया मर्डर

इस ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुए एसपी गंगापार ने पूरी घटना का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि मोनिका पति से दूरी बनाने के बाद प्रेमी सोनू से विवाह करना चाहती थी। प्यार की हड्डी गले में फंसी तो सोनू ने महिला को सोरांव के हाजीगंज स्थित एक कमरे में बुलाया। वह पहुंची तो कमरे में सोनू का दोस्त संदीप उर्फ नंचू पासी निवासी उदयचंदपुर सोरांव व रामनरेश प्रजापति उर्फ ननके निवासी गद्दोपुर फाफामऊ भी मौजूद थे। तीनों ने मिलकर रोनिका की पहले पिटाई की, बाद में गला घोंट कर हत्या कर दिया। कत्ल के आरोप में गिरफ्तार किए गए महिला के आशिक सोनू के दोनों दोस्तों को पकड़ने में मऊआईमा पुलिस अभी तक नाकाम रही।

गैराज पर आई कार का किया इस्तेमाल

प्रेमिका रोनिका की सोरांव एरिया में हत्या के बाद सोनू गैराज पर सर्विस के लिए आई स्विफ्ट डिजायर कार से बॉडी मऊआइमा एरिया तक ले गया। पुलिस ने इस कार को भी बरामद कर लिया है। यह कार शिवकुटी के तेलियरगंज स्वराजनगर निवासी संतोष कुमार राजन पुत्र राम प्रकाश की है। ग्राहक की कार से ले जाकर बॉडी ठिकाने लगा कर तीनों वापस आ गए थे। पुलिस ने सोनू की निशानदेही पर महिला के दो टूटे हुए मोबाइल, आधार व निर्वाचन और पैन कार्ड, पांच फोटो, पाकेट डायरी, लेडिज पर्स, रस्सी आदि हाईवे के किनारे गेहूं के खेत से बरामद किया।

सर्विलांस पर लगाए गए महिला के मोबाइल नंबरों के जरिए पुलिस कातिल तक पहुंची। पूछताछ में गिरफ्तार सोनू ने सारी घटना कबूल की है। हत्या में शामिल दो साथियों की तलाश जारी है। जल्द ही उनकी भी गिरफ्तार हो जायेगी।

धवल जायसवाल, एसपी गंगापार