- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कालेज प्रशासन ने उठाया कदम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के संघटक कालेज चौधरी महादेव प्रसाद पीजी कॉलेज में रिसर्च स्कॉलर्स के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। कालेज एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से ये रोक सिटी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाया गया है। वहीं दूसरी ओर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

स्टूडेंट्स की सुरक्षा है जरूरी

कालेज में रिसर्च स्कॉलर्स के प्रवेश पर रोक को लेकर सीएमपी के प्राचार्य डॉ। बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि स्टूडेंट्स की सुरक्षा कालेज प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। प्रयागराज में कोरोना के मामले में तेजी से उछाल आ रहा है। ऐसे में रिसर्च स्कॉलर को संक्रमण बचाने को लेकर ये फैसला लिया गया है। इस संबंध में सभी डिपार्टमेंट को नोटिफिकेशन भेज दिया गया है। कैंपस में रिसर्च स्कॉलर के फिजिकल प्रवेश पर गुरुवार से प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्हें स्पष्ट तौर पर यह निर्देश दिया गया है कि वह शोध से जुड़े सभी कार्य फिलहाल घर से ही पूरा करें। किसी भी तरह की समस्या आने पर वह अपने सुपरवाइजर से संपर्क कर सकते हैं। जबकि दूसरी ओर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में रिसर्च स्कॉलर के प्रवेश को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

- यूनिवर्सिटी ने रिसर्च स्कॉलर को सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन के आधार पर प्रवेश की अनुमति दी थी। जिसमें कोविड प्रोटोकाल का पालन करने का निर्देश दिया गया था। उनके प्रवेश पर अभी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।

डॉ। जया कपूर

पीआरओ, एयू