75

रेप की घटनाएं हुई नौ माह में, दर्ज किए गए केस

70

रेप के मुकदमे जिले भर में नौ महीने में हुए दर्ज

33

रेप की घटना में विवेचकों द्वारा लगाई गई चार्जशीट

04

केस में साक्ष्य न मिलने के कारण लगाई गई फाइनल रिपोर्ट

05

गैंग रेप के मामले भी जिले के विभिन्न थानों में किए गए दर्ज

01

गैंगरेप के मुकदमें में विवेचक द्वारा लगाई गई फाइनल रिपोर्ट

02

केस में साक्ष्य और सुबूत के आधार पर लगाई गई चार्जशीट

-जिले में भी रेप और गैंग रेप की वारदात को अंजाम दे चुके हैं भेडि़ए, तमाम आरोपित अब भी हैं पकड़ से दूर

PRAYAGRAJ: गैंगरेप के बाद हाथरस से उठी आक्रोश की चिंगारी आस्था की नगरी संगम तक पहुंच चुकी है। धर्म और तहजीब की इस नगरी में भी अधर्मियों की तादाद कम नहीं हैं। वर्ष के इन नौ महीनों में इनके द्वारा 75 बेटियों की आबरू लूटी जा चुकी है। विभिन्न थानों में दर्ज केस में पांच मुकदमें गैंग रेप के हैं। यह बात और कि कई आरोपित अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। बढ़ती रेप की घटनाएं आज जिले भी हर समाज और वर्ग के लिए चिंता का विषय बन गई हैं। इन दरिंदों की दवा खोजने में आज समाज का हर शख्स परेशान है।

केस 1

नैनी के तेंदुआवन बरम बाबा के पास पांच युवक एक किशोरी का अपहरण करके गैंग रेप किया गया। वह बेहोश हो गई तो छिवकी रेलवे स्टेशन के पास फेंककर भाग निकले। शाम तक वह घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश शुरू कर दी। इसी तलाश में वह बेहोशी की हालत में स्टेशन के पास मिली थी। मुकदमा दर्ज करवाने के लिए थानों का चक्कर काटते-काटते उसकी एडि़यां घिस गई। इसके बाद नैनी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। आरोपित अब भी पकड़ से दूर हैं।

केस 2

दरोगा के दो बेटों ने अपने तीन दोस्तों के साथ बांदा की रहने वाली एक युवती से गैंगरेप किया। दो में से एक पहले उससे फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद बुलाया था। वह आई तो उसे उधर-उधर पार्क में घुमाते रहे। पार्क में एक दोस्त छेड़खानी की तो विवाद हो गया। रात नौ बजे उसे बख्शी बांध रोड ले गए। वहां दोनों के तीन दोस्त पहले से मौजूद थे। सभी उसके साथ रेप किए। युवती ने 112 पर कॉल किया तो पुलिस पहुंची। रात में ही मुकदमा दर्ज कर कर्नलगंज पुलिस पांचों को गिरफ्तार कर ली। यह घटना जुलाई महीने में हुई थी।

केस 3

अभी कुछ दिन पहले बेली की एक युवती के द्वारा कर्नलगंज में बेली हॉस्पिटल के डॉक्टर व एक भाजपा नेता पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोप है कि शिकायत के बावजूद पुलिस उसकी रिपोर्ट नहीं लिख रही थी। इंसाफ के लिए जब वे ट्विटर पर शासन व महिला आयोग को जानकारी दी तो मुकदमा लिखा गया। कर्नलगंज पुलिस डॉक्टर को तो गिरफ्तार कर ली। मगर, आबरू का लुटेरा भाजपा नेता अब भी खुली हवा में घूम रहा है।