-हत्यारा कोई सिरफिरा प्रेमी या फैमिली मेंबर्स भी हो सकते हैं

-भाई की तहरीर पर नैनी के युवक व तीन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

-चार लोग हिरासत में, 13 लोगों के सीडीआर निकाले गए

ALLAHABAD: नैनी के डीपीएस के पास गुरुवार शाम प्रतियोगी छात्रा दिव्या तिवारी के मर्डर की गुत्थी और उलझ गई है। मर्डर के पहले छात्रा के साथ फिजिकल रिलेशन बनाए गए थे। रिलेशन जबर्दस्ती बनाए गए थे या उसकी मर्जी से, यह पता नहीं चल सका है। पुष्टि के लिए वेजाइनल स्वॉब स्लाइड बनाया गया है। सवाल उठ खड़ा हुआ है कि ऐसी स्थिति में स्टूडेंट के मर्डर में किसी सिरफिरे प्रेमी या फैमिली के ही लोगों का भी हाथ हो सकता है। फिलहाल बड़े भाई रजनीश तिवारी की तहरीर पर औद्योगिक क्षेत्र थाने में नैनी के रहने वाले मोहित जैन व तीन अज्ञात के खिलाफ मर्डर की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने मोहित के पिता समेत दिव्या के दो दोस्तों को भी हिरासत में ले रखा है।

312 बोर के तमंचे से सटाकर मारी थी गोली

दिव्या को 312 बोर के तमंचे से की गोली मारी गई थी। गोली गर्दन से सटाकर मारी गई थी, इस कारण गहरा घाव हो गया था। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। उसके शरीर पर चोट के काफी निशान थे। हाथ-पांव छिले हुए थे तो उंगली का एक नाखून भी उखड़ गया था। डॉक्टर्स का कहना ऐसे घाव मारपीट, घसीटने या चलती बाइक से गिरने से भी हो सकते हैं। फिलहाल पूरी कहानी एफआईआर व मोहित के बयान के कारण और उलझती जा रही है। मोहित ही वह शख्स है जो दिव्या को सिविल लाइंस में विवेकानंद चौराहे के पास से बाइक से साथ लेकर आया था। मोहित ने पुलिस को यही बयान दिया है। दिव्या जार्जटाउन के एसबीजे कोचिंग से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है। वह रोज की तरह कोचिंग के लिए घर से निकली थी। उसकी मुलाकात विवेकानंद चौराहे पर मोहित से हुई थी। बाइक से दोनों डीपीएस के पास चले गए थे। सिविल लाइंस से डीपीएस के पास पहुंचने में ज्यादा से ज्यादा 15 मिनट लगे होंगे। दिव्या का मर्डर पांच बजे के आसपास हुआ था। साफ है कि दोनों डीपीएस के आसपास कहीं एक घंटे से अधिक समय तक साथ रहे। फिजिकल रिलेशन भी वहीं बनाए गए थे। हालांकि मोहित के फिजिकल रिलेशन से संबंधित बयान पर पुलिस कुछ बोल नहीं रही। आफिसर्स का यही कहना है कि पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

बयान दिया कि बाइक सवार ने मारी गोली

मोहित का कहना है कि वह दिव्या को लेकर लौट रहा था तभी पीछे से बाइक से दो युवक आए और गर्दन से सटाकर गोली मार दी। दिव्या का बैग भी कंधे पर टंगा हुआ था। गोली लगते ही वह गिर पड़ी। इसके बाद बाइक सवार युवक भाग निकले। युवकों का चेहरा वह देख नहीं सका। पुलिस को मोहित ने बताया कि दिव्या के बाइक से गिरने के बाद वह भागकर कुछ दूर गया और दो लोगों को बुलाकर लाया। उसी ने 108 नंबर पर एंबुलेंस को सूचना दी लेकिन तब तक दिव्या की मौत हो चुकी थी। इस घटना से वह इतना डर गया कि नैनी में अपने घर पहुंच गया और पिता मनोज जैन को मामले की जानकारी दी। मनोज पानी के कारोबार से जुड़े हैं। मनोज के मुताबिक उन्होंने ही पुलिस को व दिव्या के भाई रजनीश को मर्डर की जानकारी दी थी। उसका बयान सही है तो हत्यारा मोहित नहीं कोई है लेनिक कौन यह सवाल बड़ा होता जा रहा है।

कहीं मोहित ही तो नहीं था निशाने पर

मोहित के बयान से कहानी उलझती ही जा रही है। पुलिस इस संभावना से भी इंकार नहीं कर रही है कि निशाने पर मोहित हो भी सकता है। मारा उसे जाना था लेकिन गोली दिव्या को लग गई लेकिन पूर्व प्रेमी व फैमिली के लोगों के एंगिल पर ही जांच की जा रही है। आफिसर्स का कहना है कि यह तय है कि मर्डर करने वाला दिव्या व मोहित के रिलेशन को लेकर खुश नहीं था। मोहित से दिव्या का रिलेशन हाल के ही दिनों का बताया जा रहा है।

आईजी समेत सारे आफिसर्स पहुंचे

आईजी जोन बृजभूषण, डीआईजी भगवान स्वरूप, एसएसपी केएस इमेनुएल, एसपी यमुनापार आशुतोष मिश्र, एसपी क्राइम समेत सभी ऑफिसर्स शुक्रवार को मौके पर पहुंचे। आफिसर्स का कहना है कि एफआईआर तो दर्ज कर ली गई है लेकिन जांच सारे एंगिल पर की जा रही है। इस मामले में नैनी के अमन चढ्डा, कटरा के प्रवीण सिंह, मोहित के पिता मनोज को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस ने अभी किसी की अरेस्टिंग नहीं दिखाई है। 13 लोगों के सेलफोन की कॉल डिटेल भी निकलवाई गई है।