-गयासुद्दीनपुर की घटना, छह झुलसे, काल्विन में एडमिट

-बैटरी में भरा पानी छत से फेंका गया, केस दर्ज, दो हिरासत में

PRAYAGRAJ: धूमनगंज थाना क्षेत्र के गयासुद्दीनपुर में एक प्लॉट के विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इसके बाद एक पक्ष के लोगों ने एसिड अटैक करते हुए बैटरी में भरा पानी फेंक दिया। इस घटना में छह लोग झुलस गए। वहीं लाठी-डंडा से मारपीट के साथ ही फायरिंग भी की गई। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया है।

कमरे में बंद था ताला

बेनीगंज निवासी अनुज प्रताप सिंह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। मकान बनाते हैं और फिर उसे सेल कर देते हैं। अनुज प्रताप सिंह ने कुछ महीने पहले ट्रांसपोर्ट नगर के गयासुद्दीनपुर में प्लॉट खरीदा था। यहां पहले से दो कमरे बने हुए थे। कुछ दिन बाद उन्होंने प्लॉट में काम शुरू करवाया। गुरुवार सुबह करीब नौ बजे अनुज मजदूरों को लेकर प्लॉट पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि कमरों में किसी ने ताला बंद कर दिया है। उन्होंने ताला तोड़ने का प्रयास किया तभी पड़ोस में रहने वाले भूपति नामक व्यक्ति ने विरोध जताया। उसने कहा कि यह जमीन तुम्हारी नहीं है। अगर तुम्हारी है तो कागजात दिखाओ।

शुरू हो गई कहासुनी

बस इसी बात को लेकर अनुज और भूपति में कहा-सुनी हो गई। आरोप है कि भूपति के परिवार के लोग छत से ही पत्थर फेंकने लगे। जवाब में अनुज और उसके साथ गए लोगों ने भी पथराव किया। पथराव के बीच ही भूपति पक्ष की तरफ से बैटरी का पानी निकाला गया और छत से ही नीचे खड़े लोगों पर फेंका गया। बैटरी का एसिड पड़ने से नीचे खड़े अनुज प्रताप, राहुल पांडेय, दिग्विजय कुशवाहा और तीन मजदूर झुलस गए। इसी बीच कुछ लोगों ने फायरिंग भी की। इससे डरकर प्लॉट पर काम कराने पहुंचे लोग छिप गए।

100 नंबर पर किया कॉल

इस बीच अनुज प्रताप ने 100 नंबर पर कॉलकर पुलिस को एसिड अटैक और फायरिंग की सूचना दी। पुलिस के आने की भनक लगते ही फायरिंग करने वाले भागने लगे। तभी एक युवक को पकड़ लिया गया। इसी बीच पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पकड़े गए युवक के पास से रिवॉल्वर बरामद किया, जिसे पुलिस अपने साथ ले गई। अनुज प्रताप की तहरीर पर पुलिस ने पड़ोसी भूपति को भी हिरासत में ले लिया। वहीं एसिड अटैक से झुलसे अनुज प्रताप व अन्य लोगों को कॉल्विन हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को छोड़ दिया गया।