-उपवास कार्यक्रम में नाम न छपने पर दो कांग्रेस नेताओं में मोबाइल पर चले शब्दबाण, ऑडियो वायरल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश के साथ ही देश के कई राज्यों व केंद्र की राजनीति से गायब हो चुकी कांग्रेस पार्टी जहां अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। वहीं कांग्रेस के गढ़ रह चुके प्रयागराज में कांग्रेस के नेता अखबारों में अपना नाम न छपने पर ही अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। यही नहीं एक-दूसरे को देख लेने की धमकी भी दे रहे हैं।

कांग्रेसियों ने रखा था उपवास

उन्नाव की बलात्कार पीडि़त बेटी को न्याय दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम रखा गया था। जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खाड़े भी शामिल हुए थे। उपवास को लेकर बुधवार को ही अलग-अलग विज्ञप्ति जारी की गई थी। गुरुवार को अखबारों में जब कांग्रेस नेताओं का नाम नहीं छपा तो पार्टी की गुटबाजी बाहर आ गई। पूर्व अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष अरशद अली ने कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता किशोर वाष्र्णेय के मोबाइल पर कॉल कर नाम न छपने का कारण पूछा। इसको लेकर बहस ही नहीं, गाली-गलौज भी हुई। कांग्रेस नेता के बेटे ने भी कॉल किया तो फिर एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई।

-----------

बुधवार को उपवास कार्यक्रम के बाद अखबारों में नाम न छपने पर अल्पसंख्यक सभा के नगर अध्यक्ष अरशद अली अर्शी ने कॉल कर विरोध जताया। कुछ लोगों के उकसाने पर ही बातचीत का ऑडियो वायरल किया गया। शाम को मुलाकात कर उन्होंने मोबाइल पर हुई बातचीत के लिए खेद जताया।

-किशोर वाष्र्णेय

प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस

---------

अखबारों में नाम न छपने को लेकर हमने प्रदेश प्रवक्ता किशोर वाष्र्णेय को कॉल कर विरोध जताया था। बातचीत में कुछ कहा-सुनी हुई थी। लेकिन मैंने मीडिया को ऑडियो क्लिप नहीं दिया। कांग्रेस ग्रुप में ऑडियो क्लिप डाला था। बातचीत कर गिला-शिकवा दूर कर लिया गया।

-अरशद अली अर्शी

अल्पसंख्यक सभा नगर अध्यक्ष