-लोगों ने पटाखे फोड़े और मिठाई बांटी, मोदी और शाह की भी की तारीफ

PRAYAGRAJ: कश्मीर में कुछ होने वाला है। बड़ा फैसला आने वाला है। यह बातें पिछले कई दिनों से चल रही थीं। सोमवार को देश के गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जैसे ही धारा 370 खत्म करने का बिल पेश किया, पूरा प्रयागराज जश्न में डूब गया। जनप्रतिनिधियों, अधिवक्ताओं, व्यापारियों, शिक्षकों के साथ ही आम लोगों ने भी खूब जश्न मनाया।

मेयर को खिलाई मिठाइ

नगर निगम में मेयर के कार्यालय में पहुंचे भाजपा नेताओं व पार्षदों ने कश्मीर से धारा 370 खत्म होने का जश्न मनाया। पार्षदों व भाजपा नेताओं ने मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी को मिठाई खिलाकर एक-दूसरे को बधाई दी। वहीं भाजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के सदस्यों व पदाधिकारियों ने ठठेरी बाजार में बैठक कर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के निर्णय का स्वागत किया। कहा कि इस निर्णय से पूरे देश का हौसला बुलंद होगा। महानगर उपाध्यक्ष सचिन मिश्रा के नेतृत्व में युवा मोर्चा के सदस्यों ने अबीर गुलाल लगाकर जश्न मनाया। पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामरक्षा द्विवेदी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। आतिशबाजी की।

दो विधान, दो निशान नहीं

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार कल्याण समिति के सदस्यों की बैठक रामबाग स्थित कुंज बिहारी धर्मशाला में हुई। इसमें धारा 370 खत्म होने पर खुशी मनाते हुए व्यापारियों ने प्रधानमंत्री व गृह मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में दो प्रधान, दो विधान, दो निशान की व्यवस्था समाप्त कर दी है। व्यापारी नेता सतीश चंद्र केसरवानी, संतोष पनामा, दिलीप केसरवानी, श्याम जी अग्रवाल, गया प्रसाद केसरवानी आदि ने बधाई दी।

बॉक्स

आज मनाया जाए विजय पर्व

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए हटाने की घोषणा पर जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने जश्न मनाते हुए स्वागत किया। अधिवक्ता श्रीप्रकाश शुक्ला के नेतृत्व में तिरंगा झंडा लहराते हुए अधिवक्ता संघ भवन पहुंचे। अधिवक्ताओं ने जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हरि सागर मिश्र व मंत्री राकेश दुबे से छह अगस्त को विजय पर्व मनाने की मांग की। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष व मंत्री की अध्यक्षता में एक सभा हुई.अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष अमिताभ दुबे ने की। इस अवसर पर जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुश कुमार पांडेय, अनिल मिश्र, मनोज सिंह, ईश्वर चंद्र गुप्ता, विष्णु देव अािद मौजूद रहे।