- करोड़ों के बंगले में रहते हैं लाखों की गाड़ी में चलते हैं क्या इन्हें है सब्सिडी की जरूरत

- सांसद श्यामा चरण के पीए ने कहा, लेते हैं बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर

ALLAHABAD: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश भर से पूंजीपति, करोड़पति, नौकरशाह जहां स्वेच्छा से आगे बढ़ कर एलपीजी गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी छोड़ रहे हैं। वहीं पीएम के सिपाही और सलाहकार कहे जाने वाले उनके सांसद ही इस अभियान में पीछे हैं। यहां दो सांसद हैं, जो भाजपा के ही हैं। लेकिन दोनों सांसद सब्सिडी रेट पर मिलने वाला डोमेस्टिक एलपीजी सिलेंडर ही इस्तेमाल कर रहे हैं। किसी ने अभी तक सब्सिडी छोड़ने के लिए फार्म नहीं भरा है।

इन्हें क्या है जरूरत

जनता की सेवा करने के लिए जनता द्वारा चुने गए इलाहाबाद के सांसद श्यामाचरण गुप्ता और फूलपुर के सांसद केशव प्रसाद मौर्या खुद को तो जनता का सेवक कहते हैं, लेकिन दोनों की हैसियत करोड़पति से कम नहीं है। इनके पास लाखों का बैंक बैलेंस है, करोड़ों की संपत्ति है। लाखों की गाड़ी में चलते हैं। कुल मिलाकर अगर कहा जाए तो दोनों सांसद करोड़पति हैं। फिर ऐसे में इन दोनों सांसदों को सरकार की ओर से एलपीजी गैस सिलेंडर पर मिलने वाली फ्फ्भ् रुपए की सब्सिडी की क्या जरूरत है। इसके बाद भी दोनों ही सांसदों के घर में सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर का ही इस्तेमाल हो रहा है.जब करोड़पति सांसद ही सब्सिडी छोड़ने में पीछे हैं। सब्सिडी ले रहे हैं। तो फिर शहर के बाकी करोड़पति, अरबपति और लखपति कदम क्यों बढ़ाएं।

बॉक्स

सांसद ने क्या कहा

हम यूज कर रहे सब्सिडी वाला सिलेंडर

फूलपुर सांसद केशव प्रसाद मौर्या से जब पूछा गया कि उनके घर में कौन सा गैस सिलेंडर इस्तेमाल होता है? तो उन्होंने कहा डोमेस्टिक गैस सिलेंडर। फिर पूछा गया कि सब्सिडी वाला कि बिना सब्सिडी वाला? तो उन्होंने कहा अभी तो हम सब्सिडी वाला ही ले रहे हैं। सब्सिडी छोड़ने के साथ बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर लेकर स्क्रोल ऑफ आनर के बारे में पूछे जाने पर सांसद ने जवाब दिया कि अभी उन्होंने स्क्रोल ऑफ ऑनर नहीं लिया है। क्योंकि उन्होंने फार्म ही नहीं भरा है।

इनका भी वही हाल

सांसद इलाहाबाद श्यामाचरण गुप्ता को कॉल किया गया, लेकिन बाहर होने के कारण उनका नंबर नहीं लगा। वहीं सांसद के प्रतिनिधि संतोष के जैन से जब पूछा गया कि सांसद जी के आवास पर कौन सा सिलेंडर यूज होता है, तो उन्होंने कहा डोमेस्टिक। सब्सिडी या फिर नॉन सब्सिडी वाला सिलेंडर यूज करने के बारे में पूछे जाने पर कहा, नॉन सब्सिडी वाला सिलेंडर लेते हैं। जबकि आईओसी का रिकार्ड इसकी पुष्टि नहीं करता है। क्योंकि अगर सांसद श्यामाचरण गुप्ता नॉन सब्सिडी वाला सिलेंडर लेते तो फिर उनके नाम पर स्क्रोल ऑफ आनर जारी किया जाता। जबकि ऐसा नहीं है।