मेला एरिया में चिकित्सकीय वाहन को छोड़कर अन्य सभी वाहन 13 की रात से 15 की रात तक रहेंगे प्रतिबंधित

माघ मेले के प्रथम स्नान पर्व को लेकर आईजी केपी सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को आपदा प्रबंधन की बैठक हुई। जिसमें आपदा प्रबंधन योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा की। पुलिस अधीक्षक मेला राजीव नारायण मिश्रा ने बताया कि 13 जनवरी की रात से 15 जनवरी की रात तक मेले में चिकित्सकीय वाहनों के अलावा सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

यहां रुकेंगे श्रद्धालुओं के वाहन

माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए पाìकग व्यवस्था प्लॉट नंबर 17, पांटून पुल वर्कशॉप के समीप, गल्ला मंडी, दारागंज, हेलीपैड पाìकग तथा काली सड़क पर यातायात पुलिस लाइन के सामने की गई है। संगम आने वाले स्नानाíथयों एवं श्रद्धालुओं को जीटी जवाहर चौराहे से प्रवेश कर काली सड़क आकर काली रैंप से होते हुए संगम अपरमार्ग से संगम तक आना होगा।

संगम क्षेत्र से वापसी के लिए अक्षय वट मार्ग तथा त्रिवेणी मार्ग चौराहे से होते हुए वापस परेड क्षेत्र में जाना होगा। यूपीएसआरटीसी के अधिकारियों ने बताया कि श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए विभाग द्वारा पिछले वर्ष की तुलना में 500 अधिक बसों की व्यवस्था की है।

बदल जाएगा बसों का रूट

फाफामऊ रूट बंद होने के कारण लखनऊ एवं फैजाबाद रूट की बसों को सामान्य दिनों पर झूंसी से लाया जाएगा।

मुख्य स्नान पर्वो पर कोखराज-मूरतगंज होकर सिविल लाइंस तक लाया जाएगा।

मुख्य स्नान पर्वो पर दो अस्थाई बस अड्डे झूंसी एवं लेप्रसी चैराहे पर बनाए जाएंगे।

प्रयाग घाट(प्रयागराज संगम) रेलवे स्टेशन को मुख्य स्नान पर्वो पर बंद रखने का निर्णय लिया है।

मुख्य स्नान पर्वो पर सिटी में भीड़ के नियंत्रण के दृष्टिगत प्रयागराज जंक्शन के सिविल लाइन साइड से सिर्फ निकासी का मार्ग दिया जाएगा।