-चार स्टॉपेज से डाइवर्ट होगी बसें, डिपो पर बस न रुकने पर यात्रियों को रही परेशानियां

PRAYAGRAJ: रोडवेज बसों से सफर करना है तो डिपो पर मत जाइए। जीहां, निषेधाज्ञा के मद्देनजर रोडवेज बसें डिपो तक नहीं जा रही हैं। बाहर से आने वाली बसें भी इन्हीं प्वॉइंट्स तक आ रही हैं। शहर से पहले रोडवेज बसों के लिए चार प्वॉइंट्स बनाए गए हैं। सुबह दस से शाम पांच बजे के बीच आने वाली बसों को इन स्टॉपेज प्वॉइंट्स पर ही रुक रही हैं। यह सिस्टम शासन के आदेश पर प्रशासन द्वारा फालो किया जा रहा है। रोडवेज बसेज और पैसेंजर्स की सिक्योरिटी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

बनाए गए हैं यह चार प्वॉइंट्स

-कानपुर रूट की तरफ से आने और जाने वाली बसें नेहरु पार्क पर रुक रही हैं।

-गोरखपुर, जौनपुर और वाराणसी रूट की बसें हर्षवर्धन परेड ग्राउड पर रुक रही हैं।

-फैजाबाद और लखनऊ रूट की बसों का स्टॉपेज एमएनआईटी चौराहे पर है।

-बांदा और मिर्जापुर रूट की बसें बैहराना धर्मशाला के पास रुक रही हैं।

पैसेंजर्स से हो गई कहासुनी

रविवार को डिपो पर बस न रुकने के कारण यात्रियों और बस कंडक्टर-ड्राइवर के बीच कहासुनी शुरू हो गई। सूचना पाकर रोडवेज चेकिंग दल इंचार्ज एसपी सिंह नेहरु पार्क पहुंचे और किसी तरह पैसेंजर्स को शांत कराया। पैसेंजर्स को समझाया गया कि हालात को देखते हुए यह वैकल्पिक व्यवस्था बनाई है। इसको लेकर किसी को भी पैनिक होने की जरूरत नहीं है।

चार किलोमीटर पहले पैसेंजर्स को उतारने का उददेश्य सिर्फ रोडवेज बसों और पैसेंजर्स की सिक्योरिटी से जुड़ा है। हालांकि यह व्यवस्था कुछ दिनों के लिए ही है। लोगों को इंफॉर्मेशन नहीं होने के कारण वह ड्राइवर, कंडक्टर से भिड़ जा रहे हैं।

-सीबी राम, एआरएम सिविल लाइंस डिपो