-घूरपुर के इरादतगंज फ्लाई ओवर के नीचे चल रहा था काम

PRAYAGRAJ: प्रयागराज रीवां राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित घूरपुर के इरादतगंज फ्लाई ओवर के नीचे दीवार के लिए नींव की खोदाई हो रही थी। तभी अचानक फ्लाई ओवर पर वाहनों की धमक से मिट्टी का ठीहा ढह गया। इसमें ठेकेदार समेत छह मजदूर दब गए, जिसमें ठेकेदार की मौत हो गई। मजदूरों को मामूली चोटें आई हैं।

मच गई चीख-पुकार

प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण दिलीप बिल्डीकान कम्पनी ने पूरा करने के बाद सड़क को एनएचआई को सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद अब एनएचआई द्वारा पेटी कांट्रैक्टरों के माध्यम से मरम्मतीकरण एवं अन्य करार्य कराये जाते हैं। ज्ञात हो कि इरादतगंज फ्लाई ओवर के नीचे दीवार एवं स्लैब के लिए तीन दिन पूर्व में रामनेवाज 40 पुत्र बहादुर निवासी सहरोई थाना सौरिक जिला कन्नौज अपने गांव से ही 6 लोग लेकर हाईवे पर पेटी कांटेक्ट लेकर दीवार एवं स्लैब का काम करने आया था। शुक्रवार को दोपहर वह वहीं पर बैठकर नींव के लिए गड्ढा करवा रहा था कि तभी ऊपर फ्लाई ओवर पर वाहनों की धमक से 20 फिट का मिट्टी ढह गया और ठेकेदार समेत तीन मजदूर मिट्टी में दब गए। मौके पर चीख पुकार होने लगी। चीख पुकार सुन हाईवे से गुजर रहे राहगीर भी ऊपर से शोर मचाने लगे।

पुलिस भी पहुंची

इतने में कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जबकि बादलगंज व बिगहिया गांव के सैकड़ों की संख्या में लोग भी फावड़ा लेकर दौड़े। मौके पर उपनिरीक्षक घूरपुर अरुण राय अपने हमराहियों संग जेसीबी के साथ पहुंचे । कड़ी मशक्कत कर ठेकेदार सहित दबे मजदूरों को बाहर निकाला। लेकिन ठेकेदार रामनेवाज की मौके पर ही मौत हो गई। घायल हिमांशु 22 व सुरजीत 25 पुत्रगण जयवीर को पुलिस ने एम्बुलेंस से इलाज के लिए सीएचसी जसरा भेजा। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छोड़ दिया गया। जबकि अमित 26 पुत्र अर¨वद, जेन्टर 25 पुत्र बलवीर व मन्जे को कोई चोट नहीं लगी। जिस पर पुलिस ने पीएम के लिए भेजे गये ठेकेदार के शव के साथ उक्त तीनों को एसआरएन भेज दिया।