-स्क्रैप व्यापारी के भाई ने ही दुकान में सो रहे उसके साले सलीम की हत्या की थी

-भाई का कारोबार चौपट करने व प्रतिद्वंदी को फंसाने के लिए गढ़ी थी पूरी साजिश

PRAYAGRAJ: कबाड़ की दुकान में सो रहे सलीम उर्फ राजू की हत्या उसके जीजा के सगे भाई मो। सोहराब ने की थी। फाफामऊ से सटे थरवई के बसुहार गांव में उसने सलीम का गला 16 नवंबर की रात में रेता था। शातिर शोहराब की मंशा एक तीर से दो निशाना लगाने की थी। मगर, वारदात को अंजाम देने के बाद वो खुद को बचा नहीं सका। असल में उसकी प्लानिंग थी कि सलीम के मरने के बाद भाई का व्यापार चौपट हो जाएगा। दूसरे फेरी से कबाड़ लाने वालों को तोड़ने वाला गुलाम फंस जाएगा। यह बातें पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने खुद कबूल किया है।

हत्या अभियुक्त गिरफ्तार

कौंधियारा सोढि़या गांव निवासी मो। इदरीस का बेटा सलीम करीब पंद्रह दिन पूर्व अपने जीजा मो। हुसैन पुत्र इदरीश निवासी भोपतपुर थरवई के यहां गया था। जीजा के साथ वह कबाड़ की दुकान में मेहनत से काम करने लगा। उसकी मेहनत से हुसैन के कबाड़ का धंधा और बढ़ गया था। इसके पहले हुसैन यह कारोबार अपने भाई मो। सोहराब के साथ ही किया करता था। कारोबार का सारा हिसाब सोहराब की पत्‍‌नी देखा करती थी। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिर ने बताया कि कुछ माह पूर्व भाई से उसका बिगाड़ हो गया। सोहराब ने अपना धंधा अलग कर लिया था। भाई के दुकान की बगल में ही वह स्क्रैप खरीदने व बेचने लगा। सलीम के आने से सोहराब की दुकान पर असर पड़ने लगा था। उधर नामजद किए गए मो। गुलाम निवासी मलावां झूसी ने कई कबाड़ बीन कर लाने वालों को तोड़ लिया था। ऐसे में सोहराब का धंधा ठप होने की कगार पर आ गया। इसी रंजिश में वह शातिराना तरीके से प्लान बताया।

जांच में बच नहीं पाया

खुलासा करते हुए एसपी गंगापार ने बताया कि प्लान के मुताबिक वह 16 नवंबर की रात भाई की दुकान पर सो रहे उसके साले सलीम की हत्या कर दिया। मंशा थी कि उसके मरने से भाई का धंधा चौपट हो जाएगा। दूसरे कबाड़ बीनकर लाने वालों को तोड़ने वाला कबाड़ी गुलाम सलीम की हत्या में फंस जाएगा। क्योंकि कारोबार को लेकर नामजद किए गए गुलाम और सलीम के जीजा का विवाद हुआ था। कत्ल के बाद सब कुछ हुआ भी सोहराब के मुताबिक। मगर जांच में जुटी पुलिस के हाथ उस तक पहुंच ही गए।

कबाड़ी के साले सलीम की हत्या उसके जीजा के भाई ने ही की थी। हत्या अभियुक्त को गिरफ्तार लिया गया है। पूछताछ में उसने सारी घटना कबूल कर ली है। उसके पास से आलाकत्ल भी बरामद किए गए हैं।

-धवल जायसवाल, एसपी गंगापार