-कोटवा पहुंचे एक्सप‌र्ट्स ने कोरोना से जुड़े भ्रम भी किए दूर

PRAYAGRAJ: कोरोना मरीजों की मानसिक स्थिति में सुधार के लिए उन्हें गुरुवार को स्ट्रेस मैनेजमेंट के तरीकों के बारे में बताया गया। समाज में उनकी स्वीकार्यता और कोरोना मरीजों को लेकर फैली अफवाहों व छुआछूत जैसे मामलों पर उनकी चिंताओं को कम करने के उपाय बताए गए। मौके पर मनोचिकित्सक डॉ। राकेश पासवान ने मरीजों की वर्तमान मानसिक स्थिति का अवलोकन कर मानसिक परेशानियों के सामान्य प्रकार के बारे में बताया। उन्होंने उपचार के बारे में भी चर्चा की।

साझा हुए टेली काउंसिलिंग नंबर

कोटवा एट बनी में आयोजित तनाव प्रबंधन क्लास में मरीजों की काउंसिलिंग के लिए उन्हें नैदानिक मनोवैज्ञानिक डॉ। इशान्या राज ने टेली काउंसिलिंग नंबर उपलब्ध कराया। एक्सप‌र्ट्स ने कहा कि भविष्य में परिवार की चिंता न करें। कोरोना मरीजों के प्रति स्वीकार्यता के लिए समाज को जागरुक किया जा रहा है। बता दें कि सीएमओ डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई और एनसीडी सेल प्रमुख डॉ। वीके मिश्रा के निर्देशन में तनाव प्रबंधन की क्लास चलाई जा रही है। इसका मुख्य उददेश्य मरीजों और क्वारंटीन सेंटर में रहने वालों को तनाव से दूर रखना है। मौके पर साइकायट्रिक नर्स शैलेश कुमार ने दवाइयों की उपयोगिता के बारे में बताया। डॉ अमृतलाल ने शिविर का संचालन किया।

गर्म पानी के लिए मिली केतली

कोटवा में भर्ती कोरोना मरीजों को पीने के लिए गर्म पानी उपलब्ध कराने के लिए गुरुवार को दो लीटर की इलेक्ट्रानिक केतली दी गई। इससे मरीज पानी को गुनगुना करके पी सकेंगे। इसकी मांग लगातार की जा रही थी। मरीज इस केतली का उपयोग स्वयं कर सकेंगे।