-पीसीएस 2018 इंटरव्यू में कोरोना महामारी से जुड़े सवालों की लगी झड़ी

-तीन दिन से चल रहे इंटरव्यू में पूछे जा रहे कोरोना महामारी से जुड़े सवाल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना काल में लोक सेवा आयोग में चल रहे पीसीएस 2018 इंटरव्यू पर भी इसकी छाया पड़ गई है। लोक सेवा आयोग में इंटरव्यू के लिए बने बोर्ड में अभ्यर्थियों से अन्य प्रश्नों के साथ ही कोरोना से जुड़े प्रश्न भी लगातार पूछे जा रहे हैं। शुक्रवार को भी अभ्यथिर्यों से अन्य प्रश्नों के साथ ही कोरोना की रोकथाम से लेकर उसको रोकने के लिए उठाए जाने वाले जरूरी कदमों से जुड़े सवालों की भरमार रही। इंटरव्यू से निकले कई प्रतियोगियों ने बताया कि इंटरव्यू में सबसे ज्यादा सवाल कोरोना से ही पूछे गए हैं।

तीसरे दिन पहुंचे 112 अभ्यर्थी

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग में पीसीएस-2018 के इंटरव्यू के तीसरे दिन भी सुबह से ही अभ्यर्थी आयोग कार्यालय पहुंचने लगे थे। आयोग की ओर से तीसरे दिन के लिए 115 अभ्यर्थियों को बुलाया था। लेकिन, इंटरव्यू में 112 अभ्यर्थी शामिल हुए। सुबह छह बजे से आयोग के गेट पर अभ्यर्थियों का जमघट लगने लगा। लखनऊ, दिल्ली, पटना, गोरखपुर, हरिद्वार, कानपुर सहित अनेक शहरों से अभ्यर्थी इंटरव्यू देने के लिए लोक सेवा आयोग कार्यालय पहुंचे थे। इंटरव्यू ले रहे बोर्ड अभ्यर्थियों से वर्तमान घटनाक्रम पर आधारित प्रश्न ज्यादा पूछ रहे हैं।

यह प्रश्न भी पूछा गया

-मास्क की सबसे अच्छी क्वालिटी क्या है?

-अच्छी क्वालिटी के मास्क से क्या-क्या लाभ है?

-यूपीएससी की चर्चा किस अनुच्छेद में है?

-आप क्या कर रहे हैं?

-एसडीएम के कार्य व अधिकार क्या होते हैं?

-एसडीएम होते तो कोरोना जैसी महामारी रोकने के लिए क्या कदम उठाते?

-एसडीएम बनकर क्या करेंगे?

-आत्मनिर्भर भारत क्या है, आम लोगों को उसका लाभ कैसे लेना चाहिए?

-अभी तक समाज के लिए क्या किया?

-गरीबों व अशिक्षितों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए क्या करना चाहिए?

अब मंगलवार को होगा इंटरव्यू

कोरोना संक्रमण के कारण घोषित साप्ताहिक बंदी को देखते हुए पीसीएस-2018 का इंटरव्यू शनिवार, रविवार व सोमवार को नहीं होगा। मंगलवार से फिर से इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू होगी।