-यूइंग क्रिश्चियन कालेज में आयोजित हुआ छात्रसंघ क्रिकेट प्रतियोगिता

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूइंग क्रिश्चियन कालेज में बुधवार को छात्रसंघ क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। डिग्री कॉलेज के मैदान में आयोजित हुए क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत चीफ गेस्ट मेयर अभिलाषा गुप्ता ने की। इस मौके पर उन्होंने एक ओवर बल्लेबाजी करके टूर्नामेंट की शुरुआत की। डिग्री कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ। शुभम मैसी, छात्र परिषद अध्यक्ष रोहित और प्रतियोगिता के आयोजक ईसीसी छात्र परिषद के महामंत्री दीपांशु सिंह ने चीफ गेस्ट समेत सभी गेस्ट का स्वागत किया।

खेल से युवाओं का होता है सर्वागीण विकास

इस मौके पर मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि खेल युवाओं की शारीरिक और मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इससे बच्चों में एक-दूसरे के सहयोग से कार्य करने और आपसी सौहार्द बनाने में भी मदद मिलती है। इससे युवाओं और बच्चों का सर्वागीण विकास होता है। मेयर ने छात्र-छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि वह अपने डिग्री कालेज और शहर को स्वच्छ रखने के लिए स्वच्छता एप डाउनलोड करें। जहां भी गंदगी दिखे इस एप पर शिकायत करें। दूसरे लोगों को भी जागरूक करें और शहर को स्वच्छ बनाने में मदद करें। ताकि प्रयागराज सफाई के मामले में बेस्ट रैंकिंग हासिल करे।

डेयरिंग इलेवन और एसएस क्लब के बीच हुआ मैच

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला डेयरिंग इलेवन और एसएस क्लब के बीच हुआ। दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन करके लोगों को एंटरटेन किया। मैच में डेयरिंग इलेवन विजयी रहा। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार डेयरिंग इलेवन के गेंदबाज शिव तिवारी को मिला। जिन्होंने 2 ओवर में चार रन देकर दो विकेट लिए। दूसरा मैच पिछले चैंपियन राइजिंग स्टार और एस डी इलेवन के बीच हुआ। इसमें राइजिंग स्टार ने एसडी इलेवन को हरा दिया। मैन ऑफ द मैच राइजिंग स्टार के कप्तान विशाल उपाध्याय रहे। उन्होंने तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 29 रन बनाए। इस मौके पर डिग्री कालेज के रजिस्ट्रार शिव भानु सिंह, डॉ उमेश प्रताप सिंह, डॉ अजिन रे, चीफ प्रॉक्टर डॉ। थॉमस अब्राहम, डॉ जस्टिन मसीह सहित अनेक शिक्षक और कॉलेज के अनेक छात्र-छात्राएं राजीव कान्त, किशन मिश्रा, शांतनु मिश्रा,विशाल उपाध्याय आदि मौजूद रहे।