-30 सितंबर तक एडमिशन के लिए कर सकेंगे आवेदन, नहीं देना होगा एंट्रेंस

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश राजíष टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में एमबीए और एमसीए में एडमिशन की डेट 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी निर्देश के अनुसार एमबीए-एमसीए में एडमिशन के लिए फार्म भरने वाले स्टूडेंट्स को एंट्रेंस एग्जाम नहीं देना होगा। यूनिवर्सिटी की ओर से दो दिन पहले ही ऐसे अभ्यर्थियों को सीधे प्रवेश देने का निर्णय लिया गया है। एंट्रेंस एग्जाम खत्म करने के बाद एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए यूनिवर्सिटी की ओर से आवेदन की डेट 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।

एआईसीटीई के निर्देश पर हुआ निर्णय

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद एआईसीटीई के 19 अगस्त को जारी सर्कुलर तथा यूनिवर्सिटी के प्रबंधन अध्ययन विद्या शाखा एवं विज्ञान विद्या शाखा के संयुक्त स्कूल बोर्ड के प्रस्ताव के दृष्टिगत कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह ने सत्र 2020-21 की एमबीए तथा एमसीए एंट्रेंस एग्जाम नहीं कराने पर सहमति दी थी। एडमिशन प्रभारी डॉ। ज्ञान प्रकाश यादव ने बताया अब यूनिवर्सिटी द्वारा प्रवेश परीक्षा का आयोजन न कर निर्धारित शैक्षिक योग्यता के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इच्छुक शिक्षार्थी पूर्व की भांति यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराते हुए प्रवेश हेतु आवेदन करें।

मुक्त विश्वविद्यालय का बीएड इंट्रेस एग्जाम का रिजल्ट घोषित

उत्तर प्रदेश राजíष टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की बीएड एवं बीएड विशिष्ट शिक्षा की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। सत्र 2020 -21 में प्रवेश के लिए गत 6 सितंबर 2020 को दो पालियों में प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई थी। यह जानकारी देते हुए बीएड एवं बीएड विशिष्ट शिक्षा प्रवेश परीक्षा के संयोजक डॉ प्रेम प्रकाश दुबे ने बताया कि सफल अभ्यíथयों के प्रवेश के लिए काउंसलिंग का कार्यक्रम शीघ्र घोषित किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा का परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। सभी अभ्यर्थी अद्यतन सूचना के लिए वेबसाइट देखते रहें।