PRAYAGRAJ: माघ मेला क्षेत्र के परेड ग्राउंड सेक्टर दो में स्थित निरंकारी शिविर में शुक्रवार को विशेष सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें निरंकारी संत राजीव विजयवान ने सत्संग की अमृत वर्षा करते हुए श्रद्धालुओं को एक ईश्वर की भक्ति का मार्ग बतलाया। सत्संग के दौरान संचालक रविराज द्वारा सभी श्रद्धालुओं एवं स्नानार्थियों का स्वागत किया गया।

टीवी के प्रति किया अवेयर

टीवी जैसी बीमारी से लोगों को जागरूक करने के लिए शुक्रवार को मंजिल उदयन बाल एवं युवा जनहित सेवा संस्थान की ओर से माघ मेला क्षेत्र में संगम तट पर टीवी का इलाज नामक नाटक का मंचन किया गया। इसमें नाटक के पात्रों के माध्यम से दिखाया गया कि टीवी जैसी बीमारी का इलाज अगर समय से किया जाए, तो आप इस जानलेवा बीमारी से बच सकते हैं। राजेश कुमार, रोहित कुमार, कामिनी शर्मा, राजकुमार, विष्णु कुमार, सीमा सिंह, पूजा, कंचन, आदि नाटक के सुत्रधार बने। नाटक दीपू प्रजापति ने लिखा एवं निर्देशन अजित राज ने किया।

स्नान कर किया गंगा पूजन

मौनी अमावस्या पर श्रीकाशी सुमेरू पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती ने प्रात: काल वेदपाठी बटुक विद्यार्थियों के साथ गंगा स्नान कर मां गंगा का पूजन किया। त्रिवेणी तट पर उन्होंने गौरक्षा का संकल्प दोहराते हुए हर हिंदू सनातन धर्मी के लिए गंगा एवं गाय संरक्षण का धर्मादेश घोषित किया। इसके बाद हर-हर महादेव का नाद कर वह शंकराचार्य शिविर में पहुंचे।

बैंक ने लगाया प्रसाद वितरण शिविर

मौनी अमावस्या पर संगम पर देवताओं का वास और दान पुण्य के विशेष लाभ को देखते हुए सिंडिकेट बैंक की साउथ मलाका शाखा द्वारा निशुल्क प्रसाद वितरण शिविर लगाया गया। ब्रांच मैनेजर राजकुमार गुप्ता ने बताया कि सिंडिकेट बैंक इस प्रकार के सामाजिक और धार्मिक पर्वो पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। मौके पर बैंक के सहायक प्रबंधक अभिषेक चंद्र मिश्र, राहुल खरे, देवराज यादव, परवेज अंसारी आदि उपस्थित रहे।