-फूलपुर में सरकारी दुकान से खरीद कर पी थी देशी शराब

-खबर मिलते ही अफसरों में मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे डीएम व आईजी

PRAYAGRAJ: सरकारी दुकान से खरीदकर देशी शराब पीने वाले पांच लोगों की मौत हो गई। फूलपुर एरिया के अलग-अलग गांवों में शुक्रवार को हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही डीएम से लेकर आईजी व एसएसपी तक मौके पर जा पहुंचे। ठेके की शराब पीने वाले अन्य लोगों का आसपास के गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। देर रात शराब पीने से कई गंभीर लोग चिन्हित किए गए। उन्हें तत्काल उपचार के लिए एम्बुलेंस से लोकल हॉस्पिटल ले जाया गया। घटना के बाद से ही दुकान बंद कर ठेकेदार व सेल्समैन गायब बताया गया। दोनों की तलाश में पुलिस देर रात तक जुटी रही। शराब ही जहरीली थी या मौत का कारण कुछ और है। इस बात की पुष्टि अधिकारी नहीं कर सके।

अमिलिया गांव की घटना

गंगापार के फूलपुर एरिया में अमिलिया गांव के पास देशी शराब की सरकारी दुकान है। इलाके के तमाम शौकीनों ने रोज की तरह शुक्रवार को भी दुकान से शराब खरीदकर पी। शराब पीने के बाद लोग घर पहुंचे गए, लेकिन अचानक सभी की तबीयत खराब होने लगी। यह देख उनके परिजन परेशान हो उठे। इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाते समय चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अमिलिया गांव निवासी बसंत लाल (55) पुत्र गयादीन पटेल, शम्भूनाथ (45) पुत्र जवाहर लाल, राज बहादुर गौतम (40) पुत्र रामलाल गौतम और प्यारे लाल बिन्द पुत्र राम अधार निवासी मलिया का पूरा व राजेश गौड़ (41) पुत्र राम अंजोर निवासी महमदाबाद उर्फ मइलवन फूलपुर शामिल हैं।

अफसरों में हड़कंप

शराब पीने से हुई इन चारों के मौत की खबर सुनते ही पुलिस से लेकर प्रशासनिक अफसर तक सन्नाटे में आ गए। बगैर देर किए जिले के आलाधिकारी अमिलिया गांव जा पहुंचे। मौके पर पहुंचे अफसरों द्वारा उक्त पांचों के मौत की पुष्टि की गई। इसके बाद गांव में शराब पीने से अन्य गंभीर लोगों का सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान करीब दर्जन भर लोग आसपास के गावों में शराब पीने से गंभीर मिले। उन्हें सरकारी एम्बुलेंस से तत्काल फूलपुर हॉस्पिटल ले जाया गया। देर रात तक उनकी हालत गंभीर बनी रही। अफसरों के मुताबिक शराब की दुकान का ठेका संगीता जायसवाल के नाम है। शराब से मौत की खबर सुनते ही ठेकेदार व दुकान के सेल्समैन भाग निकले। पुलिस उनकी तलाश में जुटी रही।

फूलपुर एरिया के अलग-अलग गांवों के कुल पांच लोगों की डेथ हुई है। परिवारीजन मौत की वजह देशी शराब को पीना बता रहे हैं। अमिलिया स्थित सरकारी दुकान से शराब खरीद कर पीने की बात सामने आई है। स्वयं डीएम व आईजी मौके पर हैं। छानबीन की जा रही है।

सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, डीआईजी/एसएसपी