-चार घंटे तक मार्केट में घूमकर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने दिशा-निर्देश देते रहे अधिकारी

PRAYAGRAJ: हाई कोर्ट के आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में सिविल लाइन, बाबा चौराहा, धोबी घाट समीप नाईट फूड मार्केट का निरीक्षण कर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का निर्देशन दिया। स्ट्रीट फूड वेंडर्स व अन्य खाद्य पदार्थ विक्रय प्रतिष्ठानों पर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के बिना बिक्री करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की गई। विभाग की अचानक इस कार्रवाई से ठेला दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

जमकर ली क्लास

सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क न लगाकर सामान की बिक्री करने वालों पर शुक्रवार खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का हंटर चला तो सभी ठेला दुकानदार हरकत में आ गए। प्रोटोकॉल का पालन करने में ढील करने वाले दुकानदारों की जमकर क्लास ली गई। वहीं बिना मास्क लगाए सामान लेने पहुंच रहे लोगों को सामान देने से मना किया गया। खाने-पीने वाले ठेला दुकानों का निरीक्षण कर कुल आठ (15) खाद्य कारोबारियों से कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन से सम्बंधित निरीक्षण किया गया एवं सम्बंधित कारोबारियों को प्रस्तुत अंडरटेकिंग का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए, खाद्य कारोबारियों को निर्देश दिया गया। इसके साथ अधिकारियों ने बताया कि कोई भी ठेला दुकान बैठाकर नहीं खिलाएगा। सिर्फ टेक अवे का सिस्टम रखें।

किसी प्रकार की कोई लापरवाही बरती जाएगी तो उनके विरुद्ध एफएसएस एक्ट 2006 की धारा- 56 के अंतर्गत सक्षम न्यायालय में वाद दायर कराये जाने हेतु कार्रवाई की जाएगी।

-केके त्रिपाठी, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी