लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने पर रोक लगाने के बाद बालक छोड़ दिया था घर

अंदावां में साइकिल के साथ मिला था, वायरल तस्वीर से दादी को मिली खबर

PRAYAGRAJ: लॉकडाउन में घर से निकलने पर दादी ने पाबंदी लगाई तो सात साल का शिवा शर्मा घर से भाग गया। ड्यूटी में लगी पुलिस द्वारा दो जून को झूंसी के अंदावां चौराहे से पकड़ा गया। वह अपने बारे में कुछ भी बताने से कतराता रहा। इस पर राजकीय शिशु गृह में रखने के बाद उसकी तस्वीर वायरल कर दी गई। पता चला तो थाने पहुंची दादी के साथ उसने जाने से इंकार कर दिया। पुलिस अब गुजरात में रह रहे उसके पैरेंट्स को बुलाया है।

पुलिस ने सूरत में पिता को दी खबर

लावारिश मिले इस बालक के परिजनों की तलाश में गुमशुदा प्रभारी की टीम ने कड़ी मशक्कत की। बात एसपी क्राइम तक पहुंची तो उन्होंने सभी थानों को आरटी रेडियो टेलीफोन के जरिए खबर दी। हर जगह गुमशुदा बच्चों से मिलान किया गया। इस बीच फेसबुक पर वायरल उसकी फोटो उसके किसी पड़ोसी ने देखा। उसने यह जानकारी उसकी सिविल लाइंस में रहने वाली दादी को दी। तलाश कर थक चुकी दादी थाने पहुंची तो शिवा ने उनके साथ जाने से इंकार कर दिया। इसके बाद पुलिस उसके पिता अवधेश शर्मा व मां पूजा को सूरत फोनकर जानकारी दी और बुलाई है। खबर मिलते ही दोनों वहां से आने के लिए रवाना हो गए। बताया गया कि बालक दादी के साथ रहा करता था।

पैरेंट्स के आने के बाद बच्चे को उनके हवाले कर दिया जायेगा। बालक ने दादी के साथ जाने से इंकार कर दिया है। दादी ने बताया कि लॉकडाउन में वह उसे घर से नहीं निकलने दे रही थी। इसी से वह नाराज है।

संतोष कुमार सिंह, गुमशुदा प्रभारी