PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में तीन वर्षीय एलएलबी और पांच वर्षीय बीएएलएलबी में प्रवेश के लिए शुक्रवार को नया कटऑफ जारी कर दिया गया। को-ऑर्डिनेटर अंशुमान मिश्र ने बताया कि बीएएलएलबी में पांच दिसंबर यानी आज सभी श्रेणी में 195, ओबीसी में 182, एससी में 162, एसटी में 110 और ईडब्ल्यूएस में 194 अथवा अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। शनिवार को सुबह आठ से शाम चार बजे तक विकल्प चयन के साथ दस्तावेज अपलोड, छह दिसंबर को सुबह 10 से 11 सीट आवंटन और 11:30 बजे से सात दिसंबर की शाम पांच बजे तक फीस जमा करनी होगी।

सात को विकल्प का चयन

इसी तरह, एलएलबी में सात दिसंबर को सभी श्रेणी में 196, ओबीसी में 186, एससी में 180, एसटी में 110 और ईडब्ल्यूएस में 193 अथवा अधिक अंक पाने वालों को प्रवेश दिया जाएगा। सात दिसंबर को सुबह आठ से शाम चार बजे तक विकल्प का चयन और दस्तावेज अपलोड करना होगा। आठ दिसंबर को सुबह आठ से 10 बजे तक सीट आवंटन और शाम पांच बजे तक फीस जमा करना होगा। वहीं, बीएससी मैथ्स के को-ऑर्डिनेटर आइआर सिद्दीकी ने बताया कि पांच दिसंबर को ओबीसी में 151, एससी में 119, ईडब्ल्यूएस में 145 अथवा अधिक और एसटी के सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। सुबह आठ से शाम चार बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड करना होगा। फिर छह दिसंबर को सुबह नौ से 10 सीट आवंटन और 10 से शाम चार बजे तक फीस जमा करना होगा।

बीए और बीएससी बॉयो का नया कटऑफ

बीए प्रवेश के को-ऑर्डिनेटर ऋषिकांत पांडेय ने बताया कि पांच दिसंबर को ओबीसी में 134 या अधिक अंक पाने वालों की काउंसिलिंग होगी। सुबह आठ से शाम चार बजे तक विकल्प चयन और छह दिसंबर को सुबह नौ से 10 बजे तक सीट आवंटन और 10 से शाम चार बजे तक फीस जमा करना होगा। बीएससी प्रवेश के को-ऑर्डिनेटर आइआर सिद्दीकी ने बताया कि पांच दिसंबर को ओबीसी वर्ग में 125, एससी में 105 और ईडब्ल्यूएस में 125 या अधिक अंक पाने वालों की काउंसिलिंग होगी। सुबह आठ से शाम चार बजे तक विकल्प चयन और दस्तावेज अपलोड करना होगा। फिर छह दिसंबर को सुबह नौ से 10 बजे तक सीट आवंटन और 10 से शाम चार बजे तक फीस जमा करना होगा।

प्रयोगात्मक परीक्षा 15 से

इविवि के भूगोल विभाग के अध्यक्ष प्रो। एआर सिद्दीकी ने बताया कि भूगोल विभाग से बीए-बीएससी तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं की सेकेंड/इंप्रूवमेंट प्रयोगात्मक परीक्षा 15 दिसंबर को सुबह नौ बजे से कराई जाएगी।

स्पो‌र्ट्स कोटा के तहत विधि में प्रवेश सात से

डीएसडब्ल्यू प्रो। केपी सिंह ने बताया कि बीएएलएलबी, एलएलबी और एलएलएम में स्पो‌र्ट्स कोटे तहत सात दिसंबर से प्रवेश शुरू होगा। सात को बीएएलएलबी और एलएलएम तथा आठ को एलएलबी में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को दस्तावेज के साथ चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन बुलाया गया है।