i shocking

-आरोपी प्रेमी की निशानदेही पर पुलिस ने बरामद की बॉडी

-घर से चंद कदमों की दूरी पर झाडि़यों में छुपा रखी थी बॉडी

PRAYAGRAJ: वह अपनी प्रेमिका को दिलोजान से चाहता था। लेकिन उसे शक था कि युवती किसी और से बात करती है। बस इसी शक ने उसे अपनी प्रेमिका का दुश्मन बना दिया। नतीजा, उसने युवती को किडनैप कर उसे मौत के घाट उतार दिया। यह घटना है घूरपुर एरिया के चितौरी गांव की। दो दिन पहले युवती गायब हुई थी। घरवालों की शिकायत पर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो प्रेमी शक के दायरे में आ गया। कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया।

पुलिस ने प्रेमी की निशानदेही पर घर से करीब 100 मीटर दूरी पर युवती की बॉडी भी बरामद कर ली। बॉडी को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक बार हुई थी कहासुनी

घूरपुर के चितौरी गांव निवासी शिव मूरत शुक्ला की साथ बेटियों में सबसे छोटी शीतल शुक्ला (18) की थी। उसके दो भाई भी हैं। पुलिस के मुताबिक गांव में रहने वाला युवक दिनेश पटेल पुत्र हरीश चंद पटेल आता जाता था। इस दौरान शीतल और दिनेश में फ्रेंडशिप हो गई। यह फ्रेंडशिप धीरे-धीरे प्यार में बदल गया। पिछले चार-पांच साल से यह रिलेशनशिप चल रहा था। इसी बीच युवती किसी अन्य युवक से बातचीत करने लगी। इस बात की भनक जैसे ही दिनेश को हुई तो गुस्सा हो गया। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी भी हुई थी। इसके बाद हरीश के जेहन पर खून सवार हो गया।

नहीं वापस लौटी घर

शीतल 9 जून को घर से निकली लेकिन वापस घर नहीं लौटी। परिजनों ने काफी खोजबीन की ना मिलने पर गुमशुदगी का केस घूरपुर थाने में दर्ज कराया। पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो प्रेमी दिनेश शक के दायरे में आ गया। कड़ाई से पूछताछ करने के बाद उसने हत्या का जुर्म कबूला और उसकी नशानदेही पर युवती का बॉडी झाडि़यों से बरामद किया गया। युवती की बॉडी भी उसके घर से चंद कदमों की दूरी पर झाडि़यों में पड़ा मिला।

खोजबीन कर हो गए थे निराश

युवती के भाई ने बुधवार को घूरपुर थाने में तहरीर देकर गुमशुदगी का केस दर्ज कराया था। उसने पुलिस को बताया कि उसकी बहन मंगलवार से ही गायब है। लेकिन लोकलाज के डर से किसी को न बताते हुए काफी खोजबीन की। फिर भी वह नहीं मिली तो तहरीर दी गई। युवती के भाई ने पुलिस को तहरीर देकर प्रेमी दिनेश पर शक भी जताया था। उसने बताया कि उसी ने उसकी बहन को अगवा कर कहीं भगा ले गया है। पुलिस ने जब प्रेमी को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसने प्रेमिका शीतल की गला घोंटकर हत्या करने के बाद बॉडी झाड़ी में छुपाई है। हत्या की वजह पूछने पर उसने बताया कि वह किसी अन्य युवक से बातचीत करती थी। इसी के शक के आधार पर उसने मौत के घाट उतारा है।

मंगलवार को एक किशोरी घर से गायब हुई थी। भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। शक के आधार पर प्रेमी दिनेश को पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर हत्या का जुर्म उसने कबूला। उसकी निशानदेही पर झाडि़यों से बॉडी को बरामद किया गया। गला घोंटकर हत्या की गई है।

-अनुराग शर्मा, घूरपुर थाना प्रभारी