-दो सौ से अधिक दवा व्यापारियों और कर्मचारियों की होगी जांच

-लीडर रोड दवा मार्केट में पसरा रहा सन्नाटा, व्यापार मंडल ने बांटे फॉर्म

-डिटेल भरकर देना अनिवार्य है नि:शुल्क कोविड जांच कराने वालों को

PRAYAGRAJ: दवा व्यापारी समेत उनकी फैमिली के दस सदस्यों के संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कोरोना जांच अभियान चलाया। लीडर रोड स्थित थोक दवा मार्केट में दवा व्यापारियों का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कांटैक्ट में आने वालों की जांच

इलाहाबाद ड्रगिस्ट एंड केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष की कोरोना रिपोर्ट 24 जून को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनकी फैमिली के कई सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। यह संख्या दस तक पहुंच चुकी है। ऐसे में अन्य दवा व्यापारियों में डर बैठ गया है। उन्होंने मार्केट बंद कर कोरोना जांच कराए जाने की मांग की थी। इसके तहत मंगलवार को मार्केट पूरी तरह से बंद रही। लीडर रोड के कई दवा व्यापारियों और एसोसिएशन के अध्यक्ष के कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया। सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजा गया गया है। जो लोग भी अध्यक्ष के संपर्क में आए थे सभी की जांच की जा रही है।

दो सौ से अधिक की भेजी लिस्ट

एसोसिएशन की ओर से स्वास्थ्य विभाग को दो सौ से अधिक लोगों की लिस्ट भेजी गई है। अभी इनकी संख्या बढ़ सकती है। इन सभी का सैंपल लिया जाना है। लीडर रोड की थोक दवा मार्केट अब गुरुवार को खुलेगी। दो दिन तक दुकानों को खोलने पर रोक लगाई गई है। इस बीच दवा मार्केट में सन्नाटा पसर रहा। दवा व्यापारियों का कहना था कि इस मामले में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। मामले में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग प्राप्त हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने हमसे जांच कराने वालों की लिस्ट मांगी थी। दो सौ से अधिक के नाम दिए गए हैं। अभी और नाम और दिए जाने हैं। संदेह के आधार पर जांच कराई जा रही है। इसके बाद ही मार्केट खोली जाएगी।

-परमजीत सिंह, महासचिव, इलाहाबाद ड्रगिस्ट एवं केमिस्ट एसोसिएशन