-बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित होगा समाधान

-शनिवार व रविवार को आम दिनों की तरह मौजूद रहेंगे अफसर

PRAYAGRAJ: बिजली विभाग अपनी खामियां सुधारने के साथ ही साथ विद्युत उपभोक्ताओं की सुविधाओं पर जोर देने लगा है। इसके लिए जिले के 23 उपकेन्द्रों पर शनिवार व रविवार को शिकायत निवारण मेगा कैम्प के माध्यम से बिजली के त्रुटिपूर्ण बिलों के संशोधन, स्मार्ट मीटर, नए कनेक्शन, विद्युत आपूíत एवं अन्य सभी शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा। इस कैम्प में अधिशाषी अभियंता, अवर अभियंता व कर्मचारी मौजूद रहेंगे। जिन शिकायतों का निस्तारण तत्काल नहीं हो पायेगा, उन शिकायतों का निस्तारण अगले 48 घंटों में हर हाल में कराया जाएगा।

इन उपकेंद्रों पर लगेगा कैंप

एसडीओ आलोक सिंह यादव ने बताया कि उपभोक्ताओं को बार-बार कार्यालयों के चक्कर न लगाना पड़े इसके लिए बिजली विभाग ने यह फैसला किया है। शिकायत निवारण के साथ-साथ रोज की तरह उस उपकेन्द्र पर बिजली का बिल भी जमा होगा। शनिवार और रविवार को जनपद के बमरौली ईस्ट, बमरौली वेस्ट, तिवारी तालाब, कसारी-मसारी, कालिन्दीपुरम, झलवा, केन्द्रांचल, चौफटका, जार्जटाउन, टैगोर टाउन, यूनिर्वसिटी, न्यू फाफमऊ, शान्तिपुरम, एमईएस, गोविन्दपुर, तेलियारगंज, सिविल लाइन्स, न्यू सिविल लाइन्स, वेस्ट एण्ड, अशोक नगर, म्योहॉल, न्यू म्योहॉल और बेली उपकेन्द्रों पर कैम्प लगेगा।

मेगा कैंप में बिल, राजस्व निर्धारण व 1912 समेत मिलने वाले अन्य शिकायतों को सुना व सुलझाया जाएगा। यह कैंप शानिवार और रविवार को समान्य दिनों के टाइम पर रहेगा। जो शिकायतें प्राप्त होगी उसका निवारण कराया जाएगा। इसके साथ उपभोक्ता बिजली का बिल भी जमा कर सकते है।

-अनूप सिन्हा, अधिशाषी अभियन्ता म्योहॉल डिवीजन