-पुलिस लाइंस में हुई महिला कांस्टेबल की पासिंग आउट परेड सेरेमनी

PRAYAGRAJ: बेटियों ने शुक्रवार को एक बार फिर साबित कर दिखाया कि वे किसी मायने में बेटियों से कम नहीं हैं। बदन पर पुलिस की वर्दी और आंखों में अदम्य साहस देख सभी लोगों ने जमकर तालियां बजाई। मौका था पुलिस लाइंस में महिला कांस्टेबल की पासआउट परेड का। चीफ गेस्ट सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने दीक्षांत परेड की सलामी ली। इसके बाद सभी 186 महिला रिक्रूट आरक्षियों को पद एवं गोपनीय की शपथ दिलाई। परेड में शानदार प्रदर्शन करने वाली हमीरपुर की अंजली देवी को पुरस्कृत किया गया। अब इन महिला आरक्षियों को उनकी तैनाती वाले जनपद चंदौली, रायबरेली, आजमगढ़ व मीरजापुर के लिए रवाना किया जाएगा। सभी यहां एक महीने से ट्रेनिंग ले रही थीं।

मौजूद रहे विभाग के शीर्ष अफसर

परेड की मुख्य कमांडर प्रिंसी शर्मा व द्वितीय कमांडर आरती शुक्ला रहीं। इनडोर और आउटडोर में शानदार प्रदर्शन करने वाली आरक्षियों को पुरस्कृत कर उनका हौसला बढ़ाया गया। इस मौके पर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश, आइजी रेंज केपी सिंह, एसएसपी अभिषेक दीक्षित, फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल, मेजा विधायक नीलम करवरिया आदि मौजूद रहीं। सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। महिला रिक्रूट आरक्षियों के दीक्षांत परेड में उनके परिजन भी मौजूद रहे। बेटियों की इस सफलता पर इनके स्वजन खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

ऊंचे हैं इरादे

वहीं महिला रिक्रूट आरक्षी अपने फर्ज के प्रति काफी गंभीर हैं। इनका कहना है कि अभी ये सिपाही बनी हैं, लेकिन आगे की तैयारी कर रही हैं और इनका सपना आईपीएस या पीसीएस अफसर बनना है।