-आंख पर आई गंभीर चोट, एसीजेएम कक्ष संख्या सात में गए थे बयान देने

-वकील के ड्रेस में थे हमलावर, एक नामजद सहित बीस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

PRAYAGRAJ: गंगापार एरिया के सरायममरेज थाने में तैनात दरोगा अजीत कुमार उपाध्याय पर दिनदहाड़े भरी कचहरी में हमला कर दिया गया। वह कोर्ट में 164 का बयान देने के लिए शुक्रवार को गए हुए थे। अचानक अधिवक्ता की ड्रेस में पहुंचे कुछ लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। चोट उनके चेहरे और आंख पर ज्यादा आई। यह देख दरोगा को बचाने के लिए कुछ अधिवक्ता दौड़ पड़े। अधिवक्ता बचा ही रहे थे कि पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायल दरोगा को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। दरोगा की तहरीर पर एक नामजद व बीस अज्ञात के खिलाफ कर्नलगंज में मुकदमा लिखा गया।

कुछ वकीलों ने दरोगा को बचाया

दरोगा अजीत कुमार उपाध्याय का 164 के तहत कोर्ट में कलम बंद बयान होना था। कोर्ट के आदेश पर वह बयान दर्ज करवाने के लिए एसीजेएम कक्ष संख्या सात पहुंचे थे। बताते हैं कि उन्हें देखते ही कक्ष संख्या सात के गेट पर वकील के ड्रेस में पहुंचे कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। हमलावरों द्वारा बेरहमी से की जा रही पिटाई को देख दरोगा बचाव के लिए शोर मचाने लगे। आवाज सुन बचाव के लिए कुछ अधिवक्ता दौड़ पड़े।

पहुंचे अधिवक्ताओं ने दरोगा को बचाने की जुगत कर ही रहे थे कि तब तक पुलिस भी पहुंच गई। देखा गया कि उनकी आंख पर चोट के गंभीर निशान हैं। पुलिस हरकत में आती कि हमलावर भाग खड़े हुए। बगैर देर किए आंख पर गंभीर चोट को देखते हुए पुलिस घायल दरोगा को प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। शाम के वक्त घायल दरोगा ने कर्नलगंज थाने में फूलपुर थाना क्षेत्र के कसेटा गांव निवासी छविराम यादव के व बीस अज्ञात के खिलाफ तहरीर दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा 147, 323, 333, 353 आईपीसी एक्ट के तहत आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बयान दर्ज करवाने गए दरोगा पर कचहरी में हमला किया गया है। उसकी आंख पर गंभीर चोटें आई हैं। कर्नलगंज में मामले की तहरीर दरोगा की तरफ से दी गई है। वह एसीजेएम कक्ष संख्या सात में बयान दर्ज करवाने गए हुए थे।

-नरेंद्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार

घायल दरोगा की तहरीर पर एक नामजद व बीस अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हमला करने वाले आरोपितों की तलाश की जा रही है

-अरुण कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर कर्नलगंज