-कौशांबी के पिपरी स्थित चायल कस्बे में दिल दहलाने वाली घटना आई सामने

-दोहरे हत्याकांड के पीछे तंत्र-मंत्र की चर्चा, मृत युवक के अवस्कर छिद्र से निकाल ली गई है आंत

KAUSHAMBI (JNN): पिपरी के कस्बा चायल में शुक्रवार सुबह संदिग्ध हालत में कमरे के अंदर पिता और पुत्र मृत पाए गए, जबकि पत्नी दूसरे कमरे में बेहोशी की हालत में मिली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी। लोगों में चर्चा है कि दोहरे हत्याकांड के पीछे तंत्रमंत्र का चक्कर है।

चार दिन से घर के अंदर बंद थे सभी

कस्बा चायल के वार्ड नं। 10 कृष्णानगर निवासी वकील उर्फ नौसे (32) पुत्र शफीक सिलाई का काम करता था। पड़ोसियों के अनुसार पिछले चार दिनों से पूरा परिवार घर के अंदर संदिग्ध हालात में खुद को बंद किए था। लोगों का कहना है कि उनके साथ तंत्रमंत्र करने वाला साढ़ू भी घर के ही अंदर था। बताया जाता है कि गुरुवार शाम पड़ोस की एक रिश्तेदार ने मौके पर पहुंच कर दरवाजा खुलवाने के प्रयास किया। लेकिन उन लोगों ने दरवाजा नहीं खोला और रिश्तेदार को अपशब्द बोलते हुए उसे जाने को कहा। थोड़ी देर बाद दोबारा जाकर रिश्तेदार तीन माह की बेटी महरा और चार वर्षीय बेटे वजीह को अपने साथ उठा लाई थी। इसके बाद वह खा-पीकर अपने घर में च्च्चों के साथ सो गए।

महिला लगा रही थी गुहार

पड़ोसियों के अनुसार वकील उर्फ नौसे के बंद घर में आधी रात को महिला बचाने की गुहार लगा रही थी। लेकिन युवक के झगड़ा करने के कारण कोई भी उसके घर नहीं गया और न ही पुलिस को जानकारी दी। शुक्रवार सुबह उसके घर का दरवाजा खुला देख पड़ोसियों ने प्रकरण की सूचना पुलिस को दी। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने घर के अंदर जाकर देखा तो मकान के अगले कमरे में पत्नी गुलनाज बेहोशी की हालत में मिली। जबकि आंगन के बाद वाले कमरे में संदिग्ध दशा में नौसे और उसके दो वर्षीय मासूम पुत्र अरमान का शव जमीन पर पड़ा मिला। वहीं बगल में युवक के अवस्कर छिद्र से निकाली गई आंत भी पड़ी थी। जबकि बेटे अरमान की गला दबाकर हत्या की गई थी।

मौके पर पहुंचे अफसर

घटना की जानकारी पाकर एडीजी प्रेमप्रकाश, जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, सीओ मंझनपुर केजी सिंह, सीओ चायल श्यामाकांत व पिपरी इंस्पेक्टर विजय कुमार राय घटना स्थल पर पहुंच गए.पुलिस ने महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेज दोनों शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पड़ोसियों के अनुसार तंत्रमंत्र करने वाला खागा निवासी उसका साढू गुरुवार को घर में मौजूद था।

डॉग स्क्वायड भी नहीं लगा सका सुराग

कस्बा चायल के कृष्णानगर वार्ड में पिता पुत्र की नृशंस हत्या की वारदात में डाग स्कवायड भी कातिलों का सुराग नहीं मिला है। एडीजी प्रेम प्रकाश और एसपी अभिनंदन सिंह ने मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया। फील्ड यूनिट टीम ने भी जांच की। डॉग स्क्वॉयड की भी सहायता ली गई, डॉग स्क्वॉयड थोड़ी दूर तक गया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। फिलहाल पुलिस पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है। सीओ श्यामकांत का दावा है कि सुराग मिले हैं। जल्द ही हत्यारोपी गिरफ्त में होंगे।

घटनास्थल से जुटाए साक्ष्य

घटना स्थल पर पहुंची फील्ड यूनिट की टीम ने ¨फगर प्रिंट और बिस्तर में पड़े खून का नमूना लेकर एकत्र कर लिया है। जांच के दौरान मौका ए वारदात पर कई तांबे और सिल्वर के पुराने सिक्के व तंत्रमंत्र से जुड़ी मिली चीजें मिली हैं। पुलिस ने कमरे की खुदी हुई जमीन की मिट्टी, पास ही कटा हुआ नींबू, जला हुआ कपड़ा, सूखी लाल मिर्च और रक्त रंजित चाकू बरामद किया है। सभी वस्तुओं को एकत्र कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है।

हिरासत में साढ़ू, हो रही पूछताछ

पुलिस ने पड़ोसियों से पूछताछ और मौका-ए-वारदात से मिले साक्ष्य के बाद तंत्रमंत्र करने वाले साढू बबलू को प्रयागराज के मुंडेरा से गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं मृतक की पड़ोसी महिला रिश्तेदार से भी लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार घटना के पीछे तंत्रमंत्र का निकल कर आ रहा है। इसके अलावा पुलिस घटना के अन्य ¨बदुओं पर भी पड़ताल कर रही है।

शादी के पहले सउदी रहता था नौसे

पड़ोसियों ने बताया कि 12 साल पहले नौसे सउदी में रहता था। वह वहां भी सिलाई का ही काम करता था। 12 साल पूर्व सउदी से लौटने के बाद उसकी शादी प्रयागराज के मुंडेरा निवासी वसीउल्ला की बेटी गुलनाज के साथ होने के बाद वह दोबारा सउदी नहीं गया। वह चायल में झोला सिलाई और कागज के थैले बनाने का काम करने लगा था।