-माघ मेले के लिए दो जगह अस्थाई बस स्टैंड बनाने का काम हुआ शुरू

-कानपुर रोड पर अस्थाई बस स्टैंड बनाने पर चल रही अधिकारियों के बीच बातचीत

PRAYAGRAJ: माघ मेला दो हफ्ते के बाद शुरू हो रहा है। इसको लेकर हर लेवल पर तैयारी की जा रही है। माघ मेले के दौरान जुटने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ और लोकल पब्लिक को ध्यान में रखते हुए रोडवेज विभाग ने स्मार्ट प्लान तैयार किया है। रोडवेज अधिकारियों ने हर रूट पर एक अस्थाई बस स्टैंड बनाने का प्लान तैयार किया है। इसी प्लान के तहत दो जगह अस्थाई बस स्टैंड बनाने काम शुरू हो चुका है। एक अन्य रूट पर अस्थाई बस स्टैंड बनाने पर रोडवेज अधिकारियों व डीएम के बीच वार्ता चल रही है। इसके लिए ग्रीन सिग्नल मिलते ही काम शुरू हो जाएगा।

इन जगहों पर काम शुरू

सिविल लाइंस एआरएम सीबी राम वर्मा ने बताया कि दो जगह पर अस्थाई बस स्टैंड बनाने के लिए फाइनल हो चुका है। शुक्रवार से अस्थाई बस स्टैंड बनाने का काम भी शुरू हो चुका है। एक बस स्टैंड नैनी साइड तो दूसरा झूंसी साइड बनाया जाएगा। वहीं धूमनगंज एरिया के नेहरू पार्क कानपुर रोड स्थित अस्थाई बस स्टैंड बनाने पर अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही हैं। यह भूमि पूरी आर्मी वालों की हैं। अधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद डीएम आर्मी के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। सबसे ज्यादा बसें गोरखपुर, वाराणसी और मध्य प्रदेश जिले की ओर से आती हैं। वहीं कानपुर से गुजर आने वाले बसों को नेहरू पार्क स्थित अस्थाई स्टैंड बनाकर रोकने के कवायद में जुटी हुई हैं। ताकि बसों की एंट्री ज्यादा सिटी एरिया और मेला क्षेत्र में न हो सकें।

दो अस्थाई बस स्टैंड बनाने के लिए फाइनल हो चुका है। एक नैनी तो दूसरा झूंसी की तरफ बनेगा। नेहरू पार्क में बस स्टैंड बनाने के लिए बातचीत चल रही है। फाफामऊ में भी बनाया जाएगा। हर एक रूट पर अस्थाई बस स्टैंड होना जरूरी है। इससे अचानक भीड़ बढ़ने पर कंट्रोल किया जा सकता है।

-टीके एस बिशेन, आरएम प्रयागराज