ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में इस बार परीक्षा और लड़ाई साथ-साथ होने की नौबत दिखाई पड़ रही है। इविवि में 16 मार्च से वार्षिक परीक्षायें शुरू होने वाली हैं। इससे पहले वीसी और कर्मचारी अपनी अपनी जिद पर अड़े हैं। एक ओर जहां वीसी निर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष की अगुवाई में कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत को तैयार नहीं हैं तो वहीं कर्मचारियों का भी कहना है कि 01 मार्च से शुरू हुई उनकी हड़ताल संयुक्त परिषद के अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा की नुमाइंदगी में ही जारी है। ऐसे में वे अपने अध्यक्ष के बिना वार्ता को कैसे जा सकते हैं?

सिर्फ कर्मचारियों से होगी बात

इस बावत इविवि प्रशासन ने थर्सडे को बुलाई पत्रकार वार्ता में अपना पक्ष स्पष्ट करते हुये कहा कि कर्मचारी संघ की मांगों पर वार्ता के लिये वीसी प्रो। आरएल हांगलू किसी भी सूरतेहाल में छात्रसंघ अध्यक्ष को आमंत्रित करने को तैयार नहीं है। पीआरओ प्रो। हर्ष कुमार ने कहा कि कर्मचारियों की लड़ाई में छात्रसंघ अध्यक्ष का कोई रोल नहीं होना चाहिये।

आरोपी के खिलाफ क्या की कार्रवाई

पत्रकारों ने सवाल किया कि अभी तक कर्मचारी नेता डॉ। संतोष सहाय पर हुये हमले के आरोपी इविवि के छात्र राणा यशवंत प्रताप सिंह आजाद के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई? एयू प्रशासन ने बताया कि आरोपी एमए पॉलिटिकल साइंस का छात्र है, उसके खिलाफ अब तक चीफ प्रॉक्टर कार्यालय को कोई कंप्लेन नहीं की गई है। उधर, एयू में शुक्रवार से मंगलवार तक पांच दिन के लिये पढाई बंद रहेगी। इविवि ने होली के चलते 10 एवं 14 मार्च को क्लासेस सस्पेंड कर दी हैं। इसके अलावा भी दूसरे अवकाश रहेंगे।