स्मैक के लती युवक को पुलिस चोरी में भेज चुकी है जेल

फाफामऊ चौकी इंचार्ज शिवमूरत यादव के नाम एलॉट है बरामद हुई पिस्टल, मई महीने में हुई थी चोरी

PRAYAGRAJ: फाफामऊ चौकी के इंचार्ज रहे शिवमूरत यादव की गायब पिस्टल का सुराग फाइनली जेल से मिला। उस युवक से मिला जिसे पुलिस ने स्मैक का लती बताया था और चोरी के आरोप में चालान करके जेल भेजा था। चोरी गयी सरकारी पिस्टल की बरामदगी एसटीएफ द्वारा की गयी है। एसटीएफ की तरफ से बताया गया है कि जेल गया युवक पिस्टल की सौदेबाजी कर रहा था। इसी दौरान सुराग एसटीएफ के हाथ लगा।

एक सप्ताह पहले भेजा गया था जेल

एसटीएफ की तरफ से जारी किये गये प्रेस नोट के मुताबिक शिवकुटी थाना क्षेत्र के जोंधवल का रहने वाला अमन मिश्रा के बारे में सुराग मिला। सिविल लाइंस में चेकिंग में लगी टीम मुखबिर से मिली सूचना पर एक्टिव हो गयी। सूचना थी कि दरोगा की गायब पिस्टल को बेचने का सौदा किया जा रहा है। इस सूचना को कन्फर्म करने के बाद टीम ने जोंधवल स्थित अमन के घर पर छापा मारा और बिस्तर के नीचे छिपाकर रखी गयी पिस्टल को बरामद कर लिया। पिस्टल के साथ दस कारतूस भी बरामद किये गये हैं। प्रेसनोट के अनुसार अमन सेंट्रल जेल में साथ बंद दोस्त से सौदा कर रहा था। हफ्ते भर पूर्व उसे चोरी के एक अन्य मामले में शिवकुटी पुलिस ने चालान किया था। छूट कर बाहर आए दोस्त ने कई लोगों से पिस्टल बिकवाने की बात की। इसी से एसटीएफ तक सूचना पहुंची थी।

चौकी इंचार्ज कर दिये गये थे सस्पेंड

सूचना मिलने पर एसटीएफ के निरीक्षक अतुल कुमार सिंह व केशवचंद्र राय, उप निरीक्षक अनिल कुमार सिंह व धर्मेद्र सिंह आदि एक्टिव हो गए। बता दें कि यह सरकारी पिस्टल फाफामऊ चौकी के प्रभारी रहे शिवमूरत यादव को एलॉट की गयी थी। उनके यहां से यह 23 मई को गायब हो गई थी। इस पर तत्कालीन एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज द्वारा इन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। एसटीएफ टीम के मुताबिक पकड़े गये युवक के माता व पिता दोनों की मौत हो गई है। वह इकलौता है और स्मैक का लती है।