-किराए के कमरे में रह कर परीक्षा की तैयारी करता है छात्र

-छात्र की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने प्रबंधक के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

ALLAHABAD: छात्र व छात्राओं को संस्कार की तालीम देने वाले चंद शिक्षकों व स्कूल प्रबंधकों की ओछी हरकत पर विराम नहीं लग पा रहा है। पूर्व में हुई घटनाओं को लोग अभी भुला भी नहीं सके थे कि एकबार फिर मंगलवार को सिविल लाइंस थाने में एक स्कूल प्रबंधक द्वारा प्रतियोगी छात्र से कुकर्म करने का मामला प्रकाश में आया। आरोप है कि विरोध करने पर प्रबंधक ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। छात्र की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी स्कूल प्रबंधक रामानंद शुक्ल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

फरार हुआ आरोपी

गाजीपुर जिले के जमुनिया गांव निवासी एक किसान का बीस वर्षीय बेटा यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। कुछ दिन पहले छात्र ने सिविल लाइंस के एल्गिन रोड निवासी रामानंद शुक्ल के यहां किराए पर कमरा लिया था। रामानंद का लालापुर जसरा में आदिशक्ति ज्वाला देवी इंटर कॉलेज है। वे इस कॉलेज के प्रबंधक भी हैं। छात्र का आरोप है कि शनिवार की रात रामानंद अपने स्कूल जा रहा था। अकेले होने की बात कह कर वे छात्र को भी साथ ले जाने के लिए अपनी कार में बैठा लिए। रात करीब साढ़े आठ बजे दोनों सिविल लाइंस से निकले और नैनी में खाना खाए। छात्र ने पुलिस को बताया कि रात लगभग साढ़े 11 बजे वे दोनों स्कूल पहुंचे। स्कूल में अकेले होने का फायदा उठाते हुए रामानंद ने उसके साथ कुकर्म किया। छात्र ने विरोध किया तो वह उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। रविवार की सुबह छात्र किसी तरह स्कूल से निकला और अधिवक्ताओं के साथ सिविल लाइंस थाने पहुंच कर मामले की तहरीर दी। विवेचक एसएसआई राधेश्याम वर्मा ने बताया कि छात्र की तहरीर पर स्कूल प्रबंधक रामानंद के खिलाफ कुकर्म की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। प्रथम दृष्टता मामला किराएदारी का विवाद सामने आया है। जल्द ही जांच पूरी कर ली जाएगी। प्रबंधक घर से फरार है।

बॉक्स

पूर्व में हो चुकी है घटना

-2016 में एक स्कूल प्रबंधक द्वारा मेजा में छात्र से कुकर्म करने का मामला प्रकाश में आया था। मामले की तहरीर छात्र के परिजनों ने पुलिस को दी थी।

-सितंबर 2016 में जार्जटाउन इलाके में एक कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षक के खिलाफ अपनी ही छात्रा से छेड़खानी का केस प्रकाश में आया था।

-14 मई, वर्ष 2015 को शहर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में एक प्रोफेसर को छात्रा के साथ छात्रों ने रंगरेलियां मनाते हुए पकड़ा था।