शिवगंगा विद्या मंदिर के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी मोहक प्रस्तुति

ALLAHABAD: शिवगंगा विद्या मंदिर में 18वें वार्षिकोत्सव का आयोजन हुआ। स्टूडेंट्स की मोहक प्रस्तुतियों ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। शुरुआत चीफ गेस्ट मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी व शांतिपुरम् की पार्षद रिंकी यादव द्वारा दीप प्रज्जवलित करने के बाद हुआ। स्टूडेंट्स ने डांस, नाटक और गीत की शानदार प्रस्तुति कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

घूमर नृत्य पर थिरके दर्शक

वार्षिकोत्सव के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में घूमर डांस को लोगों ने खूब पसंद किया। बच्चों की शानदार प्रस्तुति को देखकर दर्शक भी खुद को थिरकने से रोक नहीं सके। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने कव्वाली के साथ ही नृत्य और नाटक को अलग रूप में प्रस्तुत किया। युगल गीत को नवनीत और श्रद्धा ने अपनी आवाज से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। आखिर में श्री कृष्ण महारास पर आधारित सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति ने पूरे माहौल को कृष्णमय बना दिया। स्कूल के डायरेक्टर डॉ। एसएस ओझा, प्रिंसिपल जीपी त्रिपाठी समेत अन्य मौजूद रहे।

नौनिहालों ने मोहा दर्शकों का मन

लूकरगंज के बचपन प्ले स्कूल में रविवार को वार्षिकोत्सव में चिल्लर पार्टी ने जमकर धमाल मचाया। इस दौरान नौनिहालों के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति प्रो। आरपी मिश्रा ने दीप प्रज्जवलित कर की। उन्होंने कहा कि बच्चों का पहला स्कूल उनका घर होता है। बच्चे जो देखते हैं वही सीखते हैं।

खेल और कल्चरल प्रस्तुतियों ने मोहा

वार्षिकोत्सव की शुरुआत बच्चों की खेल प्रतियोगिता से हुई। बॉल रेस में अंक्षिता सिंह ने गोल्ड, अनन्या ने सिल्वर व अनुष्का त्रिपाठी ने ब्रांज मेडल हासिल किया। सिपल रेस में रानायश राजभर ने पहला, सम्यक रावत ने दूसरा और आदित्य ने तीसरा स्थान हासिल किया। बच्चों ने फैंसी ड्रेस, लकड़ी की काठी और हम होंगे कामयाब जैसे गीतों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान 200 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया। स्कूल के निदेशक अभिषेक श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन काउंसलर नीतिका जयसवाल ने किया। आशुतोष श्रीवास्तव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।