- मधवापुर के व्यापारियों ने किया विरोध, नगर निगम के खिलाफ लगाए नारे

पुलिस ने लाठी पटककर व्यापारियों को खदेड़ा, नगर निगम ने हटाया अतिक्रमण

ALLAHABAD:

बैरहना इलाके में गुरुवार को नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया तो हड़कंप मच गया। मधवापुर मंडी के सब्जी व्यापारियों ने सड़क पर उतरकर अभियान का विरोध किया। उन्होंने नगर निगम के खिलाफ नारे भी लगाए। पुलिस ने लाठी पटककर व्यापारियों को खदेड़ा, जिसके बाद गुमटी, ठेले और रैंप तोड़ दिए गए।

तोड़े गए रैंप

नगर निगम की टीम ने गुरुवार को बैरहना पुलिस चौकी से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की। सड़क किनारे व पटरी पर जिन लोगों ने कब्जा कर रखा था, उसे हटाया गया। टीन शेड के साथ ही गुमटी को हटवाया गया और रैम्प को तोड़ा गया। नगर निगम की टीम बैरहना बाजार पहुंची। दुकानदारों ने खुद ही रोड पर निकले टीन शेड को हटा लिया।

सख्ती के बाद पीछे हटे कदम

बैरहना बाजार से होते हुए टीम सीएमपी डॉट पुल और फिर सीएमपी डॉट पुल से यू टर्न लेकर मधवापुर सब्जी मंडी पहुंची। सब्जी विक्रेताओं ने यहां अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध किया। व्यापारी नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा बढ़ता देख पुलिस कर्मियों ने भीड़ को हटाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। पुलिस ने इसके बाद लाठी पटककर व्यापारियों को मौके से खदेड़ दिया। इसके बाद रोड से अतिक्रमण हटवाया गया। हर्षवर्धन चौराहा से बैरहना पुलिस बूथ तक अभियान चला। पूरे अभियान में छह दर्जन टीन शेड, गुमटी, ठेले, रैम्प हटाए गए।