-एडीए और नगर निगम की टीम ने की जबर्दस्त कार्रवाई

ALLAHABAD:

एडीए और नगर निगम की टीम ने बुधवार को संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत कीडगंज इलाके से की। यहां दर्जनों रैंप तो तोड़े गए ही, पटरी को भी खाली कराया गया। अधिकारियों ने दुकानदारों को आइंदा अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी।

80 रैंप पर चला बुलडोजर

कीडगंज एरिया में थाने वाली रोड व क्रास्थवेट के पीछे वाली सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। यहां घर के बाहर सड़क पर बनाए गए 80 रैम्प तोड़े गए। वहीं नाली पर बनाए गए 10 अस्थाई निर्माण और दस टीन शेड हटाए गए। सड़क पर गैराज चलाने वाले और कबाड़ रखने वाले 20 दुकानों को हटाया गया। कार्रवाई के दौरान एडीए की टीम ने अवैध तरीके से कराए जा रहे दो व्यावसायिक निर्माण को सील किया।

जब्त की गई प्रतिबंधित पॉलीथिन

अतिक्रमण हटाने के साथ ही प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचने व इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। शहरी मिशन प्रबंधक राजकुमार द्विवेदी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। कई दुकानों से 11 किलोग्राम प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त किया गया। 10 हजार 200 का शमन शुल्क वसूला गया। अभियान में ओएसडी आलोक कुमार पांडेय, नगर निगम जोनल अधिकारी एसके सिंह, मनोज यादव, अतिक्रमण प्रभारी पियूष मोहिले शामिल रहे।