- सब एरिया हेड क्वार्टर में हुआ समारोह का आयोजन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ:

हर साल भारतीय सेना फील्ड मार्शल के एम करियप्पा ओबीई भारतीय सेना के पहले कमांडर इन चीफ द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के सम्मान के रूप में 14 जनवरी को वेटरन्स डे के रूप में मनाती है। इस साल भी मुख्यालय पुरवा यूपी और एमपी सब एरिया द्वारा मंगलवार को पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें सबसे पहले न्यू कैंट स्थित वार मेमोरियल में ड्यूटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

मेजर जनरल आईएम लांबा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग जीओसी पुरवा यूपी और एमपी सब एरिया ने भारतीय सेना की ओर से माल्यार्पण किया। इलाहाबाद के वरिष्ठतम दिग्गज मेजर जनरल एमएन रावत ने माल्यार्पण किया। प्रोग्राम में 250 से अधिक दिग्गज, वीर नारियों और उनके आश्रितों ने भाग लिया। इस दौरान 10 जरूरतमंद वयोवृद्धों और विधवाओं को वित्तीय सहायता दी गई। साथ ही 10 वीर नारियों को सम्मानित किया गया।

नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा श्रोत हैं सेना के वेटरन्स

मेजर जनरल आईएम लांबा जीओसी ने पूर्व सैनिकों और वीर नारियों द्वारा किए गए योगदान और बलिदानों की सराहना की। उन्होंने सेना के दिग्गजों और वीर नारियों के साथ फिर से जुड़ने की जरूरत पर जोर दिया, जो मौजूदा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने कहा कि वेटरन्स डे का उद्देश्य हमारे दिग्गजों को एक स्पष्ट संदेश देना है कि राष्ट्र और सशस्त्र बल उनकी देखभाल करते हैं।