- आर्य कन्या इंटर कालेज में दो दिवसीय वार्षिकोत्सव का समापन

- सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का संदेश

ALLAHABAD: बेटियां हमारी शान होती हैं। लेकिन आज भी देश में कई स्थान ऐसे हैं, जहां बेटियों को पूरी आजादी नहीं दी जाती है। इस ज्वलंत विषय पर आधारित नाटक का मार्मिक अंदाज में मंचन कर छात्राओं ने सबको संजीदा कर दिया। नाटक के जरिए उन्होंने समाज को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। मौका था आर्य कन्या इंटर कालेज में चल रहे दो दिवसीय वार्षिकोत्सव के समापन का। इस मौके पर कालेज की छात्राओं ने कई शानदार प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत चीफ गेस्ट दर्जा प्राप्त मंत्री कुंवर उज्जवल रमण सिंह व पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार ने दीप प्रज्जवलित करके की।

सूफियाना अंदाज ने बनाया कायल

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के क्रम में कालेज की छात्राओं ने सूफियाना अंदाज में कव्वाली की शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को अपनी प्रतिभा का कायल बना दिया। छात्राओं द्वारा समुद्र मंथन नामक नृत्य नाटिका की प्रस्तुति को दर्शकों ने खूब सराहा। शिव तांडव की प्रस्तुति ने लोगों में रोमांच भर दिया। कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं, शिक्षिकाओं व अन्य कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर चीफ गेस्ट उज्जवल रमण सिंह ने बच्चों को स्कूल स्तर के साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर भी सफल बनने की सीख दी। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि वरवेज अहमद ने भी स्कूल की ओर से छात्राओं के लिए किए जा रहे कार्यो की तारीफ की।

वार्षिक पत्रिका का हुआ विमोचन

दो दिवसीय वार्षिकोत्सव के समापन के अवसर कालेज के वार्षिक पत्रिका आनंद ज्योति का विमोचन भी किया गया। कालेज के मैनेजर पंकज जायसवाल ने कालेज में चल रहे कार्यो के बारे में गेस्ट को जानकारी दी। कार्यक्रम में आखिर कालेज की प्रिंसिपल रेनू जोशी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में अक्षय गुप्ता, बीएल भारतीया, दिनेश केसरी, विवेक गुप्ता, पीएन मिश्र समेत कालेज की टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टॉफ के मेंबर्स मौजूद रहे।