150 के करीब मुकदमे हैं अकेले अतीक के ऊपर

65 मुकदमों में कुछ समाप्त तो कई विभिन्न शाखाओं में ट्रांसफर

85 के करीब अब भी हैं बाहुबली अतीक अहमद के ऊपर

227 इंटर स्टेट आईएस गैंग का सरगना है पूर्व सांसद अतीक अहमद

100 से भी अधिक गुर्गे उसके गैंग में हमेशा रहते हैं सक्रिय

-जमानत पर छूटने के बावजूद आपराधिक गतिविधियों में लिप्त गुर्गे हैं निशाने पर

-लिस्ट तैयार होने के बाद जमानत कैंसिलेशन के लिए कोर्ट जाएगी पुलिस

PRAYAGRAJ: पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद गैंग के गुर्गो की कुंडली तैयार करने में पुलिस एक बार फिर जुट गई है। यह हिटलिस्ट ऐसे गुर्गो की बताई जा रही है, जो जमानत पर छूटने के बाद फिर से आपराधिक गतिविधियों में एक्टिव हैं। इनकी सक्रियता को देखते हुए पुलिस जमानत कैंसिल कराने के लिए कोर्ट से गुहार लगाएगी। पुलिस प्लानिंग में कामयाब हुई तो जमानत पर छुटे गुर्गो को जेल जाने में अब ज्यादा दिन शेष नहीं हैं। गैंग को लेकर सोमवार देर रात एसएसपी ने करीब ढाई घंटे की बैठक की।

सोमवार रात घंटों चली मीटिंग

इंटर स्टेट आईएस 227 गैंग का सरगना पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद पिछले कई वर्षो से जेल में है। इन दिनों उसे गुजरात की जेल में रखा गया है। गैंग में सेकंड मैन के रूप में जाना जाने वाला अतीक का भाई अशरफ भी पुलिस से भागा-भागा फिर रहा है। अशरफ के खिलाफ भी करीब 22 मुकदमों की एक लंबी फेहरिश्त है। इसके ऊपर पुलिस द्वारा एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गाय है। अतीक के जेल में और अशरफ के अंडरग्राउंड होने के बावजूद गुर्गे एक्टिव हैं। इन्हीं गुर्गो के बल पर जेल के अंदर अतीक ने वारदात को अंजाम दिया था। इसी के बाद अतीक को गुजरात जेल भेजा गया। सरगना के जेल में होने के बावजूद गुर्गो की सक्रियता कम नहीं हुई। गैंग के कई गुर्गे जमानत पर छूटने के बाद फिर से आपराधिक गतिविधियों में एक्टिव हैं। यह देखते हुए इन गुर्गो की हिटलिस्ट तैयार कर जमानत कैंसिल करवाने की कवायद पुलिस ने शुरू कर दी है। इसके लिए एसएसपी ने सोमवार रात करीब ढाई घंटे बैठक की। इस बैठक में अतीक के मुकदमों की विवेचना कर रहे विवेचक व खुल्दाबाद, धूमनगंज एवं करेली सहित कई थानों के इंस्पेक्टर भी मौजूद रहे।

खुल्दाबाद इंस्पेक्टर को सौंपा जिम्मा

अतीक का घर खुल्दाबाद के चकिया में है। इस लिए एसएसपी ने जमानत पर छूटने के बाद सक्रिय गुर्गो की सूची तैयार करने का जिम्मा खुल्दाबाद इंस्पेक्टर को सौंपा है। सूची तैयार होने होने के पुलिस कोर्ट में इन गुर्गो की जमानत को कैंसिल करने के लिए सिफारिश करेगी। पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो अतीक गैंग के गुर्गे ज्यादातर जमीन कब्जा करने। व्यापारियों व ठेकेदारों को धमकी देकर रंगदारी वसूलने व पशु तस्करी में सक्रिय हैं।

अतीक के गैंग को लेकर सोमवार देर रात मीटिंग की गई है। गैंग के सक्रिय सदस्यों की पता लगाया जा रहा है। इनमें जो जमानत पर छूटे हैं और सक्रिय हैं उन पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अभिषेक दीक्षित, एसएसपी

इमरान की तलाश में अतीक के घर छापा

PRAYAGRAJ: देवरिया जेल कांड में वांछित बाहुबली अतीक अहमद के साढ़ू इमरान की तलाश में मंगलवार को छापेमारी की गई। पुलिस को भनक मिली थी कि इमरान अतीक के घर आया हुआ है। इसी सूचना पर सीओ द्वितीय बृजनारायण सिंह के नेतृत्व में एसएसपी के निर्देश पर टीम बनाई गई। टीम में करेली, खुल्दाबाद व कैंट एवं सिविल लाइंस के इंस्पेक्टर एवं कई दरोगा एवं सिपाही शामिल किए गए। अतीक के घर पहुंची टीम द्वारा गहन छानबीन की गई। देर शाम क्षेत्राधिकारी द्वितीय ने बताया कि घर में इमरान नहीं मिला।