हत्यारोपी की तलाश में दबिश देने गयी थी पुलिस टीम

मृतक पक्ष के बाद आरोपित पक्ष ने भी दर्ज करायी नामजद रिपोर्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरांव में मंगलवार को जमकर गदर हुआ। सुबह एक युवक की बॉडी बरामद हुई। गला काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया था। इससे नाराज पब्लिक को किसी तरह पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत कराया। दिन बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजने तक पब्लिक को शांत कराने में बीता और नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी। शाम को पुलिस आरोपितों के घर दबिश देने पहुंची तो उन्होंने पुलिस पर ही धावा बोल दिया। पथराव और पिटाई में एक दरोगा और दो सिपाही जख्मी हो गयी। इतने के बाद पुलिस को आरोपित पक्ष की तहरीर पर रिपोर्ट भी लिखनी पड़ गयी।

मृतक की पत्‍‌नी ने दी तहरीर

कोरांव थाना क्षेत्र के सेमरी बाघराय भैसौड़ निवासी दिनेश कुमार पटेल पुत्र स्व। रामधनी रात से ही गायब था। सुबह उसका शव गांव के ही शिवशंकर पुत्र उस्ताद के घर में मिला। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीण पहुंच गए। इसके बाद माहौल गरम हो गया। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्‍‌नी शैलकुमार की तहरीर पर पुलिस आरोपित शिवशंकर व उसके दो बेटे धीरज एवं दुर्गेश के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली। कातिलों की तलाश में जुटी पुलिस मंगलवार की देर शाम आरोपितों के घर दबिश देने पहुंची। पुलिस टीम पर आरोपित पक्ष की ओर से हमला बोल दिया गया। हमले में एसआई कृष्ण मुरारी चौरसिया व सिपाही बेचू यादव को चोटें आई। खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शिवशंकर को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद घायल एसआई व सिपाही का मरहम पट्टी कराया गया।

बाक्स

घर में था दिनेश चोर समझ के पीटा

दिनेश कुमार पटेल की हत्या में आरोपित शिवशंकर की ओर से दी गई तहरीर में पुलिस को बताया गया कि वह उसके घर में था। रात में खटपट की आवाज आने पर समझा गया कि घर में चोर घुस आया है। सावधानी के साथ परिजनों ने उस पर हमला बोल दिया। पिटायी से उसकी मौत हो गई। उधर मृतक के परिजनों का कहना है कि दिनेश घटना वाली रात घर पर आग से हाथ सेक रहा था। कुछ लोग पहुंचे और पार्टी के बहाने उसे बुलाकर ले गए। रात भर वह घर नहीं लौटा और सुबह उसका शव शिवशंकर के घर में मिला।

मृतक का शव आरोपित के घर में मिला है। उसकी पत्‍‌नी की तहरीर पर रिपार्ट दर्ज कर पुलिस दबिश देने गई थी। कुछ युवकों ने पुलिस टीम पर हमला करने की कोशिश की थी। मर्डर के आरोपित शिवशंकर व उसके एक बेटे को गिरफ्तार किया गया है। दिनेश उसके घर में कैसे पहुंचा इसकी जांच की जा रही है।

उमेश शर्मा,

सीओ मेजा